इंग्लैंड में पहले दो टेस्ट हारकर टीम इंडिया बैकफुट पर है. भारतीय टीम के इस खास्ताहाल प्रदर्शन के पीछे वजह है उसकी खराब बल्लेबाजी, खासकर ओपनिंग जोड़ी का बुरी तरह फ्लॉप होना. पहले दो टेस्ट में भारत ने अपने तीनों ओपनर आजमाए लेकिन नतीजा नहीं बदला. ऐसे में रोहित शर्मा ने अपनी ख्वाहिश जाहिर करते हुए कहा है कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो वनडे और T20 की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

मौका मिला तो करूंगा ओपन- रोहित

रोहित शर्मा ने कहा, ” मुझे अभी तक टेस्ट में ओपन करने का रोल नहीं मिला है. लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट चाहेगा तो मैं ये कर सकता हूं. जब मैंने टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया था तो मैं ये सोचकर नहीं आया था कि सिर्फ सिर्फ वनडे में ही ओपन करूंगा. मैं अपने ऑप्शन खुले रखना चाहता हूं. अगर मौका मिलता है तो मैं टेस्ट में पारी की शुरुआत कर सकता हूं. ” बता दें कि रोहित ने अब तक सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में 5वें और छठे नंबर पर बल्लेबाजी की है और 25 टेस्ट में 3 शतक और 9 अर्धशतक के साथ 1479 रन बनाए हैं.

आखिरी 2 टेस्ट के लिए मिलेगा चांस ?

नॉटिंघम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के बाद आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का चयन फिर से होना है. और, जिस तरह से अब तक भारतीय ओपनर्स की तिकड़ी यानी मुरली विजय, शिखर धवन और केएल राहुल का बुरा हाल हुआ है, उसे देखकर रोहित को मौका देने का विराट कोहली के पास चांस होगा. रोहित ने कहा, ” मैं हमेशा टीम इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं, लेकिन मेरे हाथ में कुछ नहीं है. मुझे मौके का इंतजार करना होगा, जब भी ये मिलेगा मैं उसे लपकने की कोशिश करूंगा. मैं उसके लिए वो सबकुछ कर रहा हूं जो मुझे करना चाहिए.”

भारत कर सकता है सीरीज में वापसी

टीम इंडिया के हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में विराट एंड कंपनी की वापसी की भी उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा, ” हम 0-2 से पीछे हैं पर हम वापसी कर सकते हैं. हमें साउथ अफ्रीका में भी 0-2 से पिछड़ने के बाद टेस्ट सीरीज जीती थी. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी 3 मैच बाकी है. हम वापसी करते हुए इसे जीत सकते हैं. “