Thursday , November 15 2018

एक मैकेनिक जब अचानक बना लखपति

क्या कभी सोचा है एक मैकेनिक 5 कंपनी का मालिक कैसे बन सकता है. लेकिन कहते हैं न दुनिया में सब कुछ संभव है, बस इसीलिए होता है सब जिसे जानकर हम हैरान रह जाते हैं. पैसे कमाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं लेकिन हाल ऐसे ही एक मैकेनिक अचानक से बड़ी कंपनी का मालिक बन गया. लेकिन ऐसा हो कैसे सकता है, तो इसी बारे में हम बताने जा रहे हैं.

दरअसल, ये शख्स पेशे से एक टीवी मैकेनिक बिरजू है जो दिन में सिर्फ 250 रुपये ही कमा पाता है. जमा पूंजी के नाम पर उसके पास सिर्फ 10 हज़ार रूपए ही हैं लेकिन बात करें उसके अकाउंट की तो उसमें करोड़ों का लेनदेन होता है. इस पर आयकर विभाग ने कोलकाता के रहने वाले बिरजू को नोटिस भेजा जिसमें उससे 5.47 लाख रुपये की लेनदेन को लेकर जवाब मांगा है. ये लेनदेन 27 मई से 2 सितंबर के बीच हुए हैं. इसी का जवाब देने वो अधिकारीयों के पास पहुंचा और उसने जवाब भी कुछ ऐसे ही दिए जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

खबरों की मानें तो बिरजू ने बताया कि उसकी मां कुछ वक्त पहले आनंद मोदी नामक व्यवसायी के घर काम करती थी. मालिक ने बिरजू का आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र मंगवाए थे जिसमें पैन कार्ड भी बनवा दिया और इसी के ज़रिये सारे लेनदेन हुए जो उस शख्स ने किये थे. इस मामले पर अभी भी जांच जारी है. आपको बता दें, इसी पैन कार्ड के ज़रिये उसके बैंक कहते खोले गए और उसे 5 कंपनियों का मिल्क तक बना डाला.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com