Tuesday , December 18 2018

कमला नेहरू अस्पताल में टाटा खोलेगा नई कैंसर यूनिट, सोनिया गांधी ने किया भूमि-पूजन

कमला नेहरू अस्पताल में टाटा के सहयोग से नई कैंसर यूनिट स्थापित की जाएगी। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को पुरानी बिल्डिंग के पास इसके लिए भूमि पूजन किया। कमला नेहरू अस्पताल ट्रस्ट की बैठक में शिरकत करने पहुंचीं सोनिया गांधी स्वराज भवन में रुकीं और अपने पैतृक आवास आनंद भवन का भी जायजा लिया। रात में करीब 9.15 बजे चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी थे। जो बैठक में शामिल होने राजस्थान से यहां शाम को पहुंचे थे।

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली में हुए ट्रेन हादसे पर दु:ख जताया। उन्होंने बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरते ही कांग्रेसियों से नारेबाजी न करने को कहा। न ही स्वागत करने को जुटे पार्टी जनों से गुलदस्ते लिए। स्वराज भवन पहुंच कर उन्होंने किसी से मुलाकात नहीं की, शाम को करीब 5.15 बजे कार से कमला नेहरू अस्पताल पहुंची। पुराने मुख्य भवन में कैथ लैब (एंजियोग्राफी मशीन) का लोकार्पण किया। यहां से क्षेत्रीय कैंसर संस्थान के बगल बनाए गए भवन में रेडियोथेरैपी की नई मशीन का का उद्घाटन किया।

अस्पताल परिसर में करोड़ों की लागत वाली मशीन का उद्घाटन कर उन्होंने टाटा के सहयोग से निर्मित होने वाली नई कैंसर यूनिट के लिए भूमि पूजन किया। जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल में टाटा अपने मुंबई अस्पताल जैसी सुविधाएं मुहैया कराएगा। इसके बाद ट्रस्ट की बैठक में शामिल होने राहुल गांधी भी कमला नेहरू अस्पताल पहुंचे। रात मे वापसी के वक्त सोनिया-राहुल ने दोनों ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। पूरे समय एसपीजी का घेरा रहा, सोनिया से किसी भी नेता की मुलाकात नहीं हो सकी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com