Saturday , November 17 2018

केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत की मुश्किलें बढ़ीं,

केजरीवाल सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बीते दिनों कैलाश गहलोत के घर पर हुई आयकर विभाग की छापेमारी में करीब 100 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है।

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने गहलोत के यहां छापेमारी में 35 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं। वहीं 175 से ज्यादा बेनामी संपत्ति के बिल के दस्तावेज भी मिले हैं।

छापे में एक ड्राइवर के नाम से भी प्रॉपर्टी भी मिली है। वहीं 2 करोड़ रुपए से ज्यादा के जेवरात भी मिले हैं। कहा जा रहा है कि इस मामले में ईडी और सीबीआई केस दर्ज कर सकती है।

आयकर विभाग की 19 टीम जुटी
कर चोरी मामले में फंसे दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से संबंधित करीब डेढ़ दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह से ही छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान मिले नगद 35 लाख रुपये जब्त किए गए। इस मामले में राजनीति भी गरमा गई।

गहलोत के बचाव में आम आदमी पार्टी (आप)उतर आई। खुद आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध बताते हुए  प्रधानमंत्री से माफी मांगने को कहा था। वहीं दिल्ली भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने गहलोत को तुरंत मंत्री पद से हटाने की मांग की है।

आयकर विभाग के सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार दिल्ली के वसंतकुंज, गुरुग्राम आदि ठिकानों पर सुबह साढ़े छह बजे से ही आयकर विभाग के 19 टीमों के सौ से ज्यादा कर्मचारियों ने एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की। 

बेनामी संपत्ति के कागज भी मिले
सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी ब्रिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स लिमेटेड और कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के दफ्तर समेत दिल्ली और गुरुग्राम के 16 ठिकानों पर हुई। उन्होंने बताया कि मंत्री और अन्य लोगों से जुड़े दो विनिर्माण फर्मों के खिलाफ कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह कार्रवाई की जा रही है।  छापे में 35 लाख नगद  के साथ ही बेनामी संपत्ति के कागज मिले हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com