Sunday , December 16 2018

केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

आयकर विभाग ने कथित कर चोरी से जुड़े एक मामले में बुधवार की सुबह दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े विभिन्न परिसरों पर छापे मारी कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के कम से कम 16 परिसरों पर करीब 30 अधिकारियों की टीम छापेमारी कर रही है।

उन्होंने बताया कि मंत्री और अन्य लोगों से जुड़े दो विनिर्माण फर्मों के खिलाफ कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह कारवाई की जा रही है। नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक गहलोत दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार में परिवहन, कानून और राजस्व मंत्री हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार इस वक्त कैलाश गहलोत के वसंत कुंज स्थित आवास के साथ ही ब्रिस्क इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स लिमिटेड और कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड में छापेमारी जारी है।

कौन हैं कैलाश गहलोत

kailash gahlot

दिल्ली के नजफगढ़ विधानसभा इलाके से विधायक से आप विधायक कैलाश गहलोत ने चुनाव के दौरान अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया था, उसके मुताबिक उनके पास करीब 37 करोड़ रुपया की चल-अचल संपत्ति है। कैलाश पेशे से वकील भी रह चुके हैं।

खबर है कि पिछले कुछ सालों में उनकी संपत्ति में काफी बढ़ोतरी हुई है। इनकम टैक्स के मुताबिक विभाग को दिए गए रिटर्न्स की जानकारी में फर्जीवाड़ा करने का आरोप है। कहा जा रहा है कि कैलाश गहलोत पर काफी जानकारी छिपाने और गलत जानकारी देने का आरोप है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com