Tuesday , October 16 2018

गुजरात में बिहारियों पर हमले को लेकर भाजपा, कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी

गुजरात में बिहारियों सहित उत्तर भारतीयों पर हमले और तत्पश्चात हजारों की संख्या में वहां से उनके पलायन को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच गुरूवार को भी आरोप-प्रत्यारोप जारी रहा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमले को लेकर वहां के कांग्रेस पार्टी के विधायक अल्पेश ठाकोर के कथित भडकाऊ भाषण को जिम्मेवार ठहराते हुए गुरूवार को उनकी तुलना 26/11 मुंबई आतंकी हमले के आरोपी अजमल कसाब से किए जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद सदस्य प्रेमचन्द मिश्रा ने कहा कि “हम गिरिराज से कुछ बेहतर उम्मीद नहीं करते हैं। लेकिन वह और उनकी पार्टी अल्पेश ठाकोर पर आरोप अपनी विफलता को छुपाने के लिए लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा को बिहार के लोगों को पहले यह बताना चाहिए कि उनके शासित प्रदेशों में यहां के लोगों को क्यों निशाना बनाया जा रहा है। इससे पूर्व महाराष्ट्र में बिहार के रहने वाले ऑटोरिक्शा चालकों को मराठी भाषा सीखने का फरमान जारी किया गया था।

इस बीच गुरूवार को पटना शहर स्थित कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम के समक्ष प्रदर्शन कर रहे “सवर्ण मोर्चा” के समर्थकों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भिड़ने पर वहां स्थिति को पुलिस द्वारा नियंत्रित किया गया ।

मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में गुजरात में बिहारियों पर हुए हमले को लेकर वहां के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के खिलाफ गुरूवार को मामला दर्ज कराया गया।

अदालत ने सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा भादंवि की विभिन्न के तहत दर्ज कराए गए उक्त मामले की सुनवाई की अगली तारीख दो नवंबर निर्धारित की है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com