Tuesday , October 16 2018

जालंधर से गिरफ्तार तीनों आतंकियों का चौथा साथी कश्मीर से पकड़ा गया, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

पंजाब के जालंधर से गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकियों के चौथे साथी को कश्मीर से दबोचा गया है। वहीं मामले को लेकर सभी सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। कश्मीर में आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का एक अन्य सक्रिय सदस्य जालंधर पुलिस के इनपुट पर कश्मीर में गिरफ्तार कर लिया गया है। सोहेल नामक इस युवक को जेएंडके पुलिस ने गिरफ्तार किया है और शुक्रवार को उसको जालंधर पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

जालंधर पुलिस की एक टीम जेएंडके पहुंच चुकी है और वहां की पुलिस को लगातार इनपुट मुहैया करवा रही है।  बुधवार को गिरफ्तार तीनों कश्मीरी आतंकी विद्यार्थियों की पूछताछ में सामने आया था कि उनका संपर्क अंसार गजवत उल हिंद के सक्रिय सदस्य सोहेल के साथ था। इसके बाद जालंधर पुलिस ने डीजीपी सुरेश अरोड़ा को जानकारी दी। चंडीगढ़ हेडक्वार्टर की तरफ से जेएंडके पुलिस को आगे कमान दी गई।

इसके बाद जेएंडके पुलिस ने आपरेशन चलाकर सोहेल को काबू कर लिया।  सामने आया है कि अंसार गजवत उल हिंद की लोकप्रियता कश्मीरी युवाओं के बीच लगातार बढ़ रही है। अलकायदा समर्थन प्राप्त इस आतंकी संगठन का सरगना मूसा, एकमात्र ऐसा आतंकी है, जिसने 27 साल पुराने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अलगाववादियों का दबदबा खत्म कर दिया है।

आईबी के उच्चपदस्थ सूत्रों के मुताबिक, भले ही अंसार गजवत-उल-हिंद का घाटी में बहुत आधार नहीं हो लेकिन गांव और कस्बे में उसकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

एनआईए और आर्मी इंटेलिजेंस ने तीनों आतंकियों से की पूछताछ

कश्मीरी स्टूडेंट्स

कश्मीरी स्टूडेंट्स
जालंधर में सीटी इंस्टीट्यूट के हॉस्टल में जालंधर कमिशनरेट व जेएंडके की पुलिस के संयुक्त आपरेशन में पकड़े गए तीन कश्मीरी आतंकियों से वीरवार को दिन भर एनआईए, आर्मी इंटेलिजेंस, काउंटर इंटेलिजेंस, बीएसएफ इंटेलिजेंस और आईबी की टीमों ने पूछताछ की। बीटेक (सिविल) दूसरे सेमेस्टर के छात्र जाहिद गुलजार, रादर मोहम्मद इदरिश शाह उर्फ नदीम और यूसुफ रफीक भट्ट से एजेंसियों के अधिकारियों ने पूछताछ की।

जांच में अभी तक यही सामने आ रहा है कि इनको आगे टॉस्क दी जानी थी। यह तीनों महज एक कोरियर थे और आगे हथियार व विस्फोटक पदार्थ किसी अन्य कोरियर को सौंपा जाना था। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद जांच में खुलासा हुआ है कि तीनों को हथियार व विस्फोटक पदार्थ अमृतसर से एक कोरियर द्वारा सप्लाई किए गए थे। इनको आगे अन्य कोरियर द्वारा लेकर जाना था।

पुलिस की टीमों ने वीरवार को जालंधर में इन तीनों कश्मीरी स्टूडेंट्स के साथ संपर्क रखने वाले कुछ विद्यार्थियों को भी जांच में शामिल किया है, जिनके साथ मोबाइल पर लगातार बात होती थी। कुछ अन्य कश्मीरी विद्यार्थी भी जांच में शामिल किए गए हैं। कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर का कहना है कि पुलिस जांच कर रही है। एजेंसियों के अलावा उनकी टीम ने भी पूछताछ की है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com