Thursday , September 20 2018
21 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के मौके पर पीएम मोदी 50 हजार से ज्यादा योग प्रतिभागियों के साथ देहरादून की ऐतिहासिक बिल्डिंग, FRI में योग करेंगे। इसके साथ ही देश भर में योग के लिए कई इंतजाम किए गए हैं। फिटनेस के लिए जितना सैर-सपाटा जरूरी है, उतना ही योग का भी महत्व है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अगर आप भी ट्रिप के साथ योग का अनुभव लेना चाहते हैं, तो आप इन जगहों पर घूम सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि यहां पर देश-विदेश से पर्यटक घूमने के अलावा योग और मेडिटेशन के लिए आते हैं। मनाली, हिमाचल प्रदेश चीड़ और देवदार के पेड़ों के पास आपको बहुत ही शांति मिलेगी। धर्मशाला की तरह मनाली में कोई योग स्कूल या मेडिटेशन सेंटर नहीं है लेकिन अपने शांत वातावरण की वजह से योग करने वालों को यहां योग के लिए बेहतरीन लोकेशन मिल जाएगी। आपको अगर शांति के साथ प्रकृति के नजारे चाहिए तो आप पुराने मनाली के गांवों में जाएं जहां आपको मिलेगा योग करने के लिए बेहतरीन वातावरण। इसके लिए आप नसोगी, नग्गर या वशिष्ठ जा सकते हैं। इस ‘मदर्स डे’ अपनी मां को दे ट्रिप का तोहफा, ये 5 जगह कर सकते हैं लिस्ट में शामिल यह भी पढ़ें ऋषिकेश, उत्तराखंड दोस्तों के साथ इन जगहों पर जमकर करें मस्ती, ट्रिप कर लीजिए प्लान यह भी पढ़ें इसे भारत के योग कैपिटल के रूप में भी जाना जाता है। हिमालय के शिवालिक रेंज में स्थित इस छोटे से शहर में साल भर योग वर्कशॉप, कॉन्फ्रेंस और रीट्रीट होते रहते हैं। ऋषिकेश में आपको दुनिया के बेस्ट योग टीचर्स मिल जाएंगे। ऋषिकेश में कई आश्रम और रेस्तरां हैं जहां आपको योग स्पेशल खाना भी मिलता है। आप यहां मेडिटेशन भी कर सकते हैं। आपको यहां इजराइयली खाने के अलावा एक अलग तरह की आस्था देखने को मिलेगी। वरकला, केरल अगर आप योग के शौकीन हैं लेकिन पहाड़ों की जगह समुद्र के किनारे की तलाश में हैं तो चले आइए केरल के आखिरी छोड़ पर स्थित वरकला जो समुद्र तट के पास स्थित है और जहां आपको ऐसी कम्युनिटी भी मिल जाएगी जिन्हें योग की पूरी जानकारी है। साथ ही यहां आपको योग के साथ लग्जरी का भी आनंद मिल जाएगा। आप यहां आकर केरल के स्ट्रीट फूड का मजा भी ले सकते हैं। मैसूर, कर्नाटक बेहतरीन मौसम की चाह रखने वालों के लिए मैसूर किसी जन्नत से कम नहीं है। योग करने के लिए बेहतरीन जगहों की बात हो रही हो तो आप कर्नाटक के मैसूर को भी स्किप नहीं कर सकते। इस शहर का अपना योग आसन प्रैक्टिस स्टाइल है। वहीं अगर आप अष्टांग योग में दिलचस्पी रखते हैं तो मैसूर आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन हो सकती है।

ट्रिप के साथ भारत की इन जगहों पर ले सकते हैं योग का अनुभव, योग डेस्टिनेशन नाम से भी हैं मशहूर

21 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के मौके पर पीएम मोदी 50 हजार से ज्यादा योग प्रतिभागियों के साथ देहरादून की ऐतिहासिक बिल्डिंग, FRI में योग करेंगे। इसके साथ ही देश भर में योग के लिए कई इंतजाम किए गए हैं। फिटनेस के लिए जितना सैर-सपाटा जरूरी है, उतना ही योग का भी महत्व है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अगर आप भी ट्रिप के साथ योग का अनुभव लेना चाहते हैं, तो आप इन जगहों पर घूम सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि यहां पर देश-विदेश से पर्यटक घूमने के अलावा योग और मेडिटेशन के लिए आते हैं। 21 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के मौके पर पीएम मोदी 50 हजार से ज्यादा योग प्रतिभागियों के साथ देहरादून की ऐतिहासिक बिल्डिंग, FRI में योग करेंगे। इसके साथ ही देश भर में योग के लिए कई इंतजाम किए गए हैं। फिटनेस के लिए जितना सैर-सपाटा जरूरी है, उतना ही योग का भी महत्व है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अगर आप भी ट्रिप के साथ योग का अनुभव लेना चाहते हैं, तो आप इन जगहों पर घूम सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि यहां पर देश-विदेश से पर्यटक घूमने के अलावा योग और मेडिटेशन के लिए आते हैं।   मनाली, हिमाचल प्रदेश     चीड़ और देवदार के पेड़ों के पास आपको बहुत ही शांति मिलेगी। धर्मशाला की तरह मनाली में कोई योग स्कूल या मेडिटेशन सेंटर नहीं है लेकिन अपने शांत वातावरण की वजह से योग करने वालों को यहां योग के लिए बेहतरीन लोकेशन मिल जाएगी। आपको अगर शांति के साथ प्रकृति के नजारे चाहिए तो आप पुराने मनाली के गांवों में जाएं जहां आपको मिलेगा योग करने के लिए बेहतरीन वातावरण। इसके लिए आप नसोगी, नग्गर या वशिष्ठ जा सकते हैं।   इस ‘मदर्स डे’ अपनी मां को दे ट्रिप का तोहफा, ये 5 जगह कर सकते हैं लिस्ट में शामिल यह भी पढ़ें ऋषिकेश, उत्तराखंड       दोस्तों के साथ इन जगहों पर जमकर करें मस्ती, ट्रिप कर लीजिए प्लान यह भी पढ़ें इसे भारत के योग कैपिटल के रूप में भी जाना जाता है। हिमालय के शिवालिक रेंज में स्थित इस छोटे से शहर में साल भर योग वर्कशॉप, कॉन्फ्रेंस और रीट्रीट होते रहते हैं। ऋषिकेश में आपको दुनिया के बेस्ट योग टीचर्स मिल जाएंगे। ऋषिकेश में कई आश्रम और रेस्तरां हैं जहां आपको योग स्पेशल खाना भी मिलता है। आप यहां मेडिटेशन भी कर सकते हैं। आपको यहां इजराइयली खाने के अलावा एक अलग तरह की आस्था देखने को मिलेगी।   वरकला, केरल     अगर आप योग के शौकीन हैं लेकिन पहाड़ों की जगह समुद्र के किनारे की तलाश में हैं तो चले आइए केरल के आखिरी छोड़ पर स्थित वरकला जो समुद्र तट के पास स्थित है और जहां आपको ऐसी कम्युनिटी भी मिल जाएगी जिन्हें योग की पूरी जानकारी है। साथ ही यहां आपको योग के साथ लग्जरी का भी आनंद मिल जाएगा। आप यहां आकर केरल के स्ट्रीट फूड का मजा भी ले सकते हैं।   मैसूर, कर्नाटक     बेहतरीन मौसम की चाह रखने वालों के लिए मैसूर किसी जन्नत से कम नहीं है। योग करने के लिए बेहतरीन जगहों की बात हो रही हो तो आप कर्नाटक के मैसूर को भी स्किप नहीं कर सकते। इस शहर का अपना योग आसन प्रैक्टिस स्टाइल है। वहीं अगर आप अष्टांग योग में दिलचस्पी रखते हैं तो मैसूर आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन हो सकती है।

मनाली, हिमाचल प्रदेश 

चीड़ और देवदार के पेड़ों के पास आपको बहुत ही शांति मिलेगी। धर्मशाला की तरह मनाली में कोई योग स्कूल या मेडिटेशन सेंटर नहीं है लेकिन अपने शांत वातावरण की वजह से योग करने वालों को यहां योग के लिए बेहतरीन लोकेशन मिल जाएगी। आपको अगर शांति के साथ प्रकृति के नजारे चाहिए तो आप पुराने मनाली के गांवों में जाएं जहां आपको मिलेगा योग करने के लिए बेहतरीन वातावरण। इसके लिए आप नसोगी, नग्गर या वशिष्ठ जा सकते हैं।

ऋषिकेश, उत्तराखंड 

इसे भारत के योग कैपिटल के रूप में भी जाना जाता है। हिमालय के शिवालिक रेंज में स्थित इस छोटे से शहर में साल भर योग वर्कशॉप, कॉन्फ्रेंस और रीट्रीट होते रहते हैं। ऋषिकेश में आपको दुनिया के बेस्ट योग टीचर्स मिल जाएंगे। ऋषिकेश में कई आश्रम और रेस्तरां हैं जहां आपको योग स्पेशल खाना भी मिलता है। आप यहां मेडिटेशन भी कर सकते हैं। आपको यहां इजराइयली खाने के अलावा एक अलग तरह की आस्था देखने को मिलेगी। 

वरकला, केरल

अगर आप योग के शौकीन हैं लेकिन पहाड़ों की जगह समुद्र के किनारे की तलाश में हैं तो चले आइए केरल के आखिरी छोड़ पर स्थित वरकला जो समुद्र तट के पास स्थित है और जहां आपको ऐसी कम्युनिटी भी मिल जाएगी जिन्हें योग की पूरी जानकारी है। साथ ही यहां आपको योग के साथ लग्जरी का भी आनंद मिल जाएगा। आप यहां आकर केरल के स्ट्रीट फूड का मजा भी ले सकते हैं। 

मैसूर, कर्नाटक 

बेहतरीन मौसम की चाह रखने वालों के लिए मैसूर किसी जन्नत से कम नहीं है। योग करने के लिए बेहतरीन जगहों की बात हो रही हो तो आप कर्नाटक के मैसूर को भी स्किप नहीं कर सकते। इस शहर का अपना योग आसन प्रैक्टिस स्टाइल है। वहीं अगर आप अष्टांग योग में दिलचस्पी रखते हैं तो मैसूर आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन हो सकती है। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com