Saturday , November 17 2018

दूसरे टेस्ट में भारत ने बनाया वेस्टइंडीज पर दबाव, गिरा छटवां विकेट

भारत वेस्टइंडीज के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच हैदराबाद में हो रहा है और अब भारत इस मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गया है.

दोनों टीमों के बीच चल रहे इस रोमांचक मैच में भारतीय गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अब तक इंडीज ने 76 रन पर 6 विकेट भी गवां दिए हैं। टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के पहले दो विकेट केवल 10 रन पर गिर गए।

   

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने इस मैच में कहर ढ़ा दिया है, मैच में अंबरीश 20 रन और जैसन होल्डर 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं दूसरे टेस्ट में भारत के स्कोर के मुकाबले वेस्टइंडीज अब तक 20 रन की लीड ले चुका है यहां बता दें कि भारत ने पहली पारी में 367 रन बनाए थे। इस मैच में भी टीम इंडिया अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है और मैच को ज्यादा आगे तक नहीं ले जा रही है भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इंडीज के खिलाड़ियों पर शिंकजा कस लिया है इस मैच में टीम इंडिया की ओर से ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 92 रन की पारी खेली और उनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 80 और पृथ्वी शॉ ने 70 रन बनाए हैं वहीं वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान जैसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए हैं। 

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होना थी, जिसका दूसरा मैच चल रहा है, इस टेस्ट मैच में भारत की शुरूआत काफी लचर हुई थी भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ियों ने भी ज्यादा कुछ नहीं किया लेकिन ठीक इसके​ विपरीत भारतीय टीम के युवाओं ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए ये बता दिया कि वे अब पूरी तरह से तैयार हैं, वहीं वेस्टइंडीज इस मैच में भारत के लिए दूसरी पारी में एक लंबा लक्ष्य देने के लिए तैयार हैं, फिलहाल इंडीज के 6 विकेट गिर चुके हैं। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com