Sunday , December 16 2018

धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट्स की दीवानगी क्रिकेट फैन्स के बीच हमेशा देखी गई है.

नई दिल्ली: क्रिकेट में हेलीकॉप्टर शॉट का जिक्र आते ही जेहन में सिर्फ एक ही नाम आता है और वह नाम है- महेंद्र सिंह धोनी. धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट्स की दीवानगी क्रिकेट फैन्स के बीच हमेशा देखी गई है. धोनी जब भी मैदान पर हेलीकॉप्टर शॉटजड़ते हैं, पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है. हेलीकॉप्टर शॉट में भरपूर ताकत, तकनीक और टाइमिंग की जरुरत होती है. बहुत से क्रिकटरों ने धोनी के इस ट्रेडमार्क शॉट को लगाने की कोशिश की है. कुछ सफल रहे तो कुछ असफल रहे, लेकिन एक छोटे से बच्चे ने धोनी का यह हेलीकॉप्टर शॉट इतने शानदार तरीके से खेला है कि अगर धोनी इसे देख लें तो वह भी इंप्रेस हुए बिना नहीं रह पाएंगे.

सोशल मीडिया पर एक बच्चे का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यह बच्चा महेंद्र सिंह धोनी का ट्रेडमार्क हेलीकॉप्टर शॉट बेहतरीन और आत्मविश्वास के साथ खेलता नजर आ रहा है. 

इस बच्चे की उम्र तकरीबन दो साल होगी, लेकिन जिस आत्मविश्वास के साथ इस बच्चे ने हेलीकॉप्टर शॉट खेला है. उसे देखकर महेंद्र सिंह धोनी भी वाह-वाह कर उठेंगे. बता दें कि हेलीकॉप्टर शॉट को धोनी ने लोकप्रिय बनाया, लेकिन यह शॉट लगाने वाले धोनी पहले खिलाड़ी नहीं हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर विवियन रिचर्ड, सचिन तेंदुलकर, अब्दुल रज्जाक धोनी से पहले हेलीकॉप्टर शॉट लगा चुके हैं, लेकिन धोनी जिस अंदाज में यह शॉट खेलते है, उसमें एक अलग ही खास बात है. यही वजह है कि हेलीकॉप्टर शॉट क्रिकेट में अब धोनी के नाम से पहचाना जाता है.

बता दें कि हेलीकॉप्टर शॉट तो माही की अपनी खासियत है, जिसमें बल्ले को घुमाकर नीचे की तरफ से बहुत जोर लगाकर गेंद को मारना होता है और यह हर खिलाड़ी के बस की बात नहीं है.   हेलीकॉप्‍टर शॉट के जनक संतोष लाल थे. वह महेन्द्र सिंह धोनी के करीबी मित्र थे. धोनी ने संतोष के साथ रणजी ट्राफी के मैच खेले हैं और उन्होंने कई बार बताया है कि उन्होंने अपना प्रसिद्ध हेलीकॉप्टर शाट संतोष लाल से रणजी खेलने के दौरान सीखा था.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com