Sunday , September 23 2018

नहीं थम रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, आज फिर बढ़े दाम…

लगातार पेट्रोल-डीजल में होने वाली वृद्ध‍ि थमने का नाम ही नहीं ले रही है. आए दिन पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ते जा रहे हैं और वह दिन दूर नहीं है जब यह भाव आसामान को छू लेंगे. ऐसे में आज भी इन दामों में गिरावट नहीं आई है आज भी यह भाव बढ़ते ही जा रहे है. दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 13 पैसे बढ़ चुके हैं वहीं डीजल में भी 11 पैसे की वृद्धि कर दी गई है. वहीं मुंबई में भी दाम गिरे नहीं है. मुंबई में पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है यानी वहां 13 पैसे की बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल 77.58 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है यानी 11 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को देखकर 10 सितम्बर को भारत बंद रखा गया था लेकिन इसका कोई असर अब तक देखने को नहीं मिला है. बीते मंगलवार और बुधवार को दामों में वृद्धि हुई और आज फिर से दाम बढ़ गए हैं. चेन्नई में अब पेट्रोल के दाम 84.07 रुपये प्रति लीटर वहीं कोलकाता में 83.75 रुपये लीटर हो गई है. गौरतलब हो कि पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि को रोकने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन किसी में भी सफलता नहीं मिल रही है.

पेट्रोल पर डीलर का कमीशन अभी 3.34 रुपये लीटर और डीजल पर 2.52 रुपये लीटर बताया जा रहा है. यह सब केवल इस वजह से किया जा रहा है क्योंकि रुपए में कमजोरी हुई है जिससे आयात महंगा हुआ है और ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी जारी है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com