Wednesday , October 17 2018
नीतीश सरकार का फैसला, भूमिहीन गरीबों को जमीन खरीदने के लिए देगी 60 हजार रुपये

नीतीश सरकार का फैसला, भूमिहीन गरीबों को जमीन खरीदने के लिए देगी 60 हजार रुपये

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को वास स्थल क्रय सहायता और ग्रामीण आवास योजना की शुरुआत करते हुए सभा को संबोधित किया। आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि हर घर तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचा देने के बाद ही बिहार आगे बढ़ पायेगा।नीतीश सरकार का फैसला, भूमिहीन गरीबों को जमीन खरीदने के लिए देगी 60 हजार रुपये

नीतीश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय सहायता योजना के अंतर्गत भूमिहीन गरीबों को आवास हेतु जमीन खरीदने के लिए 60 हजार रुपये की सहायता की जाएगी। खास बात ये है कि जमीन का रजिस्ट्रेशन भी मुफ्त किया जायेगा।

साथ ही ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत 1996 के पहले बना हुआ इंदिरा आवास जर्जर स्थिति में है जिसकी मरम्मत हेतु 1 लाख 20 हजार रुपये दिए जायंगे।

बता दें कि बिहार ऐसा पहला राज्य है जहां ऐसी योजनाओं की शुरुआत की गयी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक सभी लोगों को रहने के लिए मकान नहीं मिल जाता, तब तक सरकारी योजनाएं सही मायने में फलदायी नहीं हो सकती हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, महात्मा गांधी ने भी कहा था कि जब तक अंतिम आदमी तक सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं पहुंचता तब तक विकास का कोई मायने नहीं है। हमारी कोशिश है कि अधिक से अधिक लोगों को मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय सहायता योजना और मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना का लाभ मिले।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com