Friday , August 17 2018

पंचायत का फरमान : 5 साल की लड़की बनेगी 8 साल के लड़के की दुल्हन!

गुना। मध्य प्रदेश के गुना में पंचायत ने एक पिता को सजा के तौर पर अपनी 5 साल की मासूम बेटी की शादी एक 8 साल के बच्चे से करने का आदेश दिया है। बच्ची के पिता पर 3 साल पहले बछड़े को मारने का आरोप है।

पंचायत के इस शर्मनाक और गैरकानूनी फरमान के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। गुना के एडीएम निजाम खान ने भरोसा दिया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। खान ने कहा कि हम गांव में एक जांच टीम भेज रहे हैं।

पंचायत ने यह बेतुका फरमान तब जारी किया जब गांव वालों को लगा कि 3 साल पहले गाय के बछड़े की मौत के बाद से गांव में कुछ भी मंगलकारी नहीं हो रहा।

लड़की के पिता जगदीश बंजारा ने 3 साल पहले अपने खेत में चर रहे एक बछड़े को पत्थर मारा था जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव वालों ने उनके पूरे परिवार का सामाजिक बहिष्कार कर दिया। उनसे गंगा में नहाने और गांव वालों में खाना बांटने को भी कहा गया।

पश्चाताप के तौर पर पंचायत ने जगदीश को उसकी 5 साल की बेटी की शादी एक 8 साल के लड़के से करने का फरमान सुनाया। इस नाइंसाफी के खिलाफ लड़की की मां ने आवाज उठाते हुए एसडीएम नीरज शर्मा के यहां शिकायत दर्ज कराई है। अधिकारियों ने पहले ही पंचायत को चेतावनी दे रखी है कि इस तरह का कोई भी कदम न उठाया जाए लेकिन पंचायत भी अड़ी है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com