Tuesday , October 16 2018

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शुक्रवार को भारत-वेस्टइंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान छाए रहे

 जडेजा ने पहले शानदार शतक लगाया फिर गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए एक विकेट हासिल किया.जडेजा ने इंडीज के एक बल्लेबाज को रन आउट भी किया. लेकिन जडेजा ने इस रन आउट के दौरान जिस तरह का मजाक किया, उससे अश्विन और विराट कोहली की सांसें थम सी गईं. 

ये वाकिया 11.4 ओवर का है. अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे. उनके सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरन हेटमेयर थे. हेटमेयर ने गेंद को मिड ऑन की ओर धकेला और रन लेने के लिए दौड़े लेकिन आधी ही पिच से वापस लौट गए. तब दूसरे छोर पर खड़े सुनील एम्ब्रिस भी दूसरे छोर पर पहुंच गए. अब दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर थे. ऐसे में हेटमेयर ने तेजी से अपना छोर बदलना चाहा लेकिन तब तक गेंद जडेजा के हाथों में आ चुकी थी. जडेजा धीरे-धीरे चहल-कदमी करते हुए आराम से रन आउट करने के लिए विकेट की ओर बढ़ रहे थे. 

जब हेटमेयर पहुंचने लगे दूसरे छोर परहेटमेयर अपना छोर बदलने के लिए बहुत तेजी से दौड़ लगा रहे थे. वहीं जडेजा बहुत आराम से विकेट की ओर आ रहे थे. हेटमेयर को क्रीज पर पहुंचता देख भारतीय टीम के दूसरे खिलाड़ी अश्विन और कोहली चिंतित हुए. उन्होंने जडेजा को सचेत किया. जडेजा जो कि पहले आराम से अपने हाथों से गिल्लियां बिखेरना चाहते थे, लेकिन जिस तरह की तेजी हेटमेयर ने दिखाई, उससे तो ऐसा लगा कि वह रन आउट का मौका गंवा देंगे. ऐसे में जडेजा ने भी फुर्ती दिखाते हुए दूर से ही थ्रो कर दिया. गनीमत रही कि उनका थ्रो सीधे विकेट पर लगा. लेकिन तब तक अश्विन और कोहली की सांसें थम सी गईं. और इस तरह से भारत को एक और विकेट मिला. 

राजकोट टेस्ट में वेस्टइंडीज की हालत पतली 

कप्तान विराट कोहली और हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के शानदार शतकों के बाद भारतीय गेंदबाज भी शुक्रवार को वेस्टइंडीज पर कहर बनकर टूटे और पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 94 रन पर छह विकेट झटक कर उसे गंभीर संकट में डाल दिया. भारत ने अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 649 रन का विशाल स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम दूसरे दिन बुरी तरह लड़खड़ाती नजर आई. वेस्टइंडीज अभी भारत के स्कोर से 555 रन पीछे हैं जबकि उसके चार विकेट ही शेष हैं. रोसटन चेस 27 और कीमो पॉल 13 रन बनाकर क्रीज पर थे. मेहमान टीम के लिए उसकी पहली पारी में कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने दो, कीरेन पॉवेल ने एक, शाई होप ने 10, शिमरन हेटमेयर ने 10, सुनील एम्ब्रीस ने 12 और शेन डॉवरिक ने 10 रन बनाए. भारत की ओर से मोहम्मद शमी अब तक दो जबकि रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव एक-एक विकेट हासिल कर चुके हैं. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com