Saturday , November 17 2018

भूकंप के झटके से कांप उठा जम्मू-कश्मीर और हरियाणा, झज्जर था केंद्र

श्रीनगर : बुधवार सुबह जम्मू एवं कश्मीर और हरियाणा में तड़के सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस हुए जिसके बाद पूरा प्रदेश सहम उठा. जम्मू कश्मीर में सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर भूकंप आया ये भूकंप 174 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 तीव्रता पर मापी गई. वहीं हरियाणा के झज्जर की बात करे तो यहाँ सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए थे जिसकी तीव्रता 3.1 मापी गई.

फ़िलहाल इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सुचना नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि जैसे ही जैसे ही भूकंप के झटके महसूस हुए लोग सहम उठे और अपने घरों से बाहर निकल गए. न्यूज़ एजेन्सी ANI ने अपने ट्वीटर अकाउंट से भी इस घटना की जानकारी दी है. आपको बता दे पिछले 4 दिनों में ये तीसरा मौका है जब उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किये गए हो. इससे पहले 10 सितम्बर को देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के मेरठ से 6 किलोमीटर दूर खरखौड़ा इलाके में भी भूकंप के झाके महसूस किये गए थे. यहाँ सुबह 6 बजकर 28 मिनट पर भूकंप आया था. इसकी तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 3.6 मापी गई थी.

रविवार को भी हरियाणा के झज्जर में माध्यम तीव्रता से भूकंप आया था जिसके बाद दिल्ली में भी इसके झटके महसूस किये गए थे. यहाँ सुबह करीब 4.37 बजे भूकंप आया था जिसकी तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 3.8 मापी गई थी.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com