Thursday , September 20 2018

भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद, योगी के ऑफिस में बड़ा बदलाव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अपने प्रमुख सचिव पर 25 लाख रुपए की घुस मांगने के आरोप के बाद अपने ऑफिस में बड़ा फेरबदल किया है. इस फेरबदल में शुक्रवार को योगी ने इस ऑफिस से करीब 11 आईएएस अफसरों के तबादले किए है. वहीं अब योगी आदित्यनाथ के सचिव के रूप में राजस्थान के मनीष चौहान काम करेंगे. वहीं अब ऑफिस में दो सचिव के क साथ काम करेंगे पहले एक ही सचिव मौजूद थे. 

ग्राम विकास आयुक्त पार्थसारथी सेन शर्मा को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का सीईओ बनाया गया है. अखिलेश सरकार में वे मुख्य मंत्री के सचिव भी रह चुके हैं. तेज़ तर्रार और अफसर की छवि वाले शर्मा की पत्नी भी आईएएस अधिकारी हैं. वे लेखक भी हैं और अब तक उनकी चार किताबें प्रकाशित हो चुकी हैं. एसवीएस रामी रेड्डी को सहकारिता विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है.

वहीं इसके अतिरिक्त अजय चौहान नए आवास आयुक्त बने है, वो अभी तक कोई और पद संभालते थे. वहीं रौशन जैकब को खनन विभाग का काम सौंपा गया है वो निदेशक रहेंगे.इससे पहले हलकान सिंह इस पद पर थे. मिनिस्टी एस को खाद्य विभाग में अपर आयुक्त बनाया गया है. देवेन्द्र सिंह कुशवाहा को गोपन विभाग में विशेष सचिव की जिम्मेदारी मिली है.इन सभी बदलावों के बाद अब योगी के सीएम ऑफ़िस में एक प्रमुख सचिव, दो सचिव, चार विशेष सचिव और चार ओएसडी हो जायेंगे.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com