Tuesday , December 18 2018

मेंढ़क बढ़ा सकता है आपकी आमदनी, करना होगा यह काम

आप सभी को बता दें कि आजकल चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई का चलन हो चुका है और सभी इन्हे पसंद करते हैं. ऐसे में आजकल ज्यादातर लोग अपने घरों में और आॅफिसों में चीनी वास्तुशास्त्र से जुड़े तमाम तरह की चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि उससे घर पर सकारात्मकता का माहौल हमेशा बना रहता है. बहुत कम लोग जानते हैं कि फेंगशुई चीन का एक वास्तुशास्त्र होता हैं जिसके माध्यम से सब कुछ सम्भव हो जाता है. ऐसे में हिंदू धर्म ग्रंथों के मुताबिक वास्तु शास्त्र का उपयोग प्राचीन काल से ही किया जाता रहा हैं और यह सभी के लिए बहुत ख़ास होता है.

वहीं फेंगशुई में तीन टांगों वाले मेंढक को बहुत ही भाग्यशाली माना जाता हैं और कहते हैं यह जीवन में सुख शांति बनाएं रखता हैं. जी हाँ, कहा जाता है और फेंगशुई चीन के अनुसार तीन टांग वाले मेंढ़क को घर में रखने से धन लाभ की प्राप्ति होती हैं, और साथ ही यह अच्छी सेहत के नजरिए से भी बहुत ही भाग्यशाली माना जाता हैं. इसी के साथ यह भी कहते हैं, कि फेंगशुई वास्तु शास्त्र में सिक्कों को मुंह में दबाए हुए पैसों के ढ़ेर में मेंढ़क को रखने पर भाग्य साथ देने लगता है.

इसी के साथ कहा जाता है फेंगशुई वास्तु शास्त्र में मेंढ़क को घर के अंदर मुख्य दरवाजे के पास रखना ही शुभ माना जाता हैं. कहते हैं कि मेंढ़क को भूलकर भी किचन या फिर शौचालय के अदंर नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे भाग्य रूठ जाता है. मान्यता है कि फेंगशुई मेंढ़क को कभी भी सीधे जमीन पर ना रखे बल्कि एक ऊंची सतह पर लाल कागज पर या फिर लाल रिबन पर ही रखें क्योंकि इससे लाभ होता है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com