Sunday , September 23 2018

ये है अनोखा जीव जिसके एक बूँद ज़हर से हो जायेगा सब खत्म

समुद्री लहरों के बीच खड़े होने एक अपना अलग ही मज़ा है. अक्सर लोग समुद्र के किनारे बीच पर बैठना पसंद करते हैं लेकिन आपको बता दें यहां पर ऐसे बैठना एप लिए जानलेवा भी हो सकता है. जी हाँ, हैरानी हो रही होगी लेकिन ये बात सच है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ये तो आप जानते हैं कि समुद्र में अजीब अजीब तरह के जीव पाए जाते हैं जो लहरों के साथ किनारे पर आ जाते हैं और आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसी ही एक फिश यानी मछली है जिसके बारे में आप भी जान लें.

दुनिया की जहरीली मछलियों में शामिल स्टोन फिश सबसे खतरनाक होती है. ये मछली ज्यादातर मकर रेखा के आसपास समुंद्र मे पाई जाती है जो एकदम पत्थर के जैसी दिखाई देती है जिसे देखकर आप समझ ही नहीं पाएंगे कि ये मछली है या पत्थर है. लोग समझ ही नहीं पाते और वो इस मछली का शिकार हो जाते हैं. ये मछली ऐसी है जिस पर अगर हमारा पैर रखा जाये तो हमारे ही वजन से वो जाहर निकालती है और जहर इतना खतरनाक होता है कि आपकी जान भी जा सकती है. इसके बाद आपका पैर काटने की नौबत ही आ सकती है. 

पैर रखते ही यह फिश 0.5 सेकेंड की तेजी से अपना जहर छोड़ती है यानी एक बूँद जहर से इंसान की मौत हो सकती है. ऐसा ही है एक स्टोन फिश का का नेचर जिससे आपको बचकर ही रहना होगा. ये दूसरी मछलियों से बिलकुल अलग है जो ठोस और पत्थर की तरह है. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com