Saturday , April 20 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने उड़ाया PM मोदी का मजाक, कहा- मैं उनकी शादी करा सकता हूं

पिछले साल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की यात्रा की थी. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जब उनके कर्मचारियों ने ये बताया था कि पीएम मोदी बैठक में अकेले ही आएंगे वो अपनी पत्नी को साथ में नहीं लाएंगे तो ट्रंप ने इस बात पर पीएम का मजाक उड़ाया था. इतना ही नहीं ट्रंप ने तो मजाक उड़ाते हुए ये भी कहा था कि वो मोदी जी के लिए लड़की ढूंढ़ने का काम भी कर सकते हैं. 

हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स सामने आई है जिसमें ये बताया गया है कि जब प्रधानमंत्री पिछले साल अमेरिकी यात्रा पर गए थे उस दौरान ट्रंप के कर्मचारियों ने उन्हें कहा था कि पीएम मोदी पिछले कई सालों से अपनी पत्नी के साथ नहीं रह रहे है. इस बात पर ट्रंप ने कहा था कि ‘आह, मुझे लगता है कि मैं उनकी किसी के साथ जोड़ी बैठा सकता हूं.’ रिपोर्ट्स की माने तो ट्रंप ने ये बात दो लोगों की मीटिंग में कही थी.

रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि ट्रंप को भारत के पड़ोसी देश के बारे में भी पूरी जानकारी नहीं थी और उन्होंने इन देशों के नाम को भी गलत पुकारा था. ट्रंप जब बैठक के लिए की जा रही तैयारियों के समय दक्षिण एशिया के नक़्शे का का अध्ययन कर रहे थे उस समय उन्होंने नेपाल को ‘निप्पल’ और भूटान को ‘बटन’ कहा था. इतना ही नहीं सूत्रों के हवाले से तो ये भी पता चला है कि ट्रंप को उस समय ये तक नहीं पता था कि इन दोनों देशों का कोई अस्तित्व भी है. उन्होंने सोचा था कि नेपाल और भूटान भी भारत का ही हिस्सा है और ट्रंप को इस बात की भी कोई जानकारी नहीं थी कि दोनों देशों के बीच समस्या क्या है?

आपको बता दें पीएम मोदी की पत्नी जसोदाबेन मोदी के बारे में बहुत भारतीय लोगों को जानकारी है. पीएम मोदी का विवाह बहुत कम उम्र में जसोदाबेन मोदी के साथ हुआ था लेकिन इसके बाद मोदी ने अपना गाँव और पत्नी दोनों को ही छोड़ दिया था. हालांकि उन्होंने कभी अपनी पत्नी से तलाक नहीं लिया है. जसोदाबेन मोदी की उम्र 66 वर्ष है और वो सेवानिवृत्त शिक्षका है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com