Thursday , April 25 2024
आप पार्टी के बागी नेता ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग, अपने ही शामिल नहीं हुए.

आप पार्टी के बागी नेता ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग, अपने ही शामिल नहीं हुए.

पंजाब में आम आदमी पार्टी के बागी विधायक सुखपाल खैरा ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में एक ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई थी. यह मीटिंग गुरु ग्रंथ की बेअदबी के मामले में बनाए गए जस्टिस रणजीत सिंह कमिशन की रिपोर्ट को लेकर थी, लेकिन इस ऑल पार्टी मीटिंग में सुखपाल खैरा अपनी ही पार्टी के विधायकों की नाराजगी की वजह से घिरे हुए नजर आएआप पार्टी के बागी नेता ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग, अपने ही शामिल नहीं हुए.

दरअसल, सुखपाल खैरा ऑल पार्टी मीटिंग के जरिए अपना दम दिखाना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने कांग्रेस, अकाली दल, बीजेपी, लोक इंसाफ पार्टी और अन्य कई छोटे दलों के नेताओं को संदेश भिजवाया था.

इसमें उन्होंने कहा था कि सभी बैठकर चर्चा करें कि जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट पर आगे क्‍या कदम उठाने वाले हैं, लेकिन मीटिंग में खुद आम आदमी पार्टी के विधायकों ने ही कन्नी काट ली. इस मीटिंग पर कांग्रेस पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि सुखपाल खैहरा पहले अपनी पार्टी को एक कर लें फिर ऑल पार्टी मीटिंग करें.

अकाली दल का सिद्धू पर हमला

इन सबके बीच अकाली दल ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ की कुछ तस्वीरें जारी की है. इन तस्वीरों में नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील जाखड़ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के सामने हाथ जोड़कर खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं.

ये तस्वीरें जारी करने के साथ ही अकाली दल ने बयान जारी किया है कि जो नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पार्टी पंजाब में सिखों की हिमायती बन रही है और करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने की कोशिश करने का दावा कर रही है, उसकी असल हकीकत ये है. अकाली दल ने इन तस्वीरों को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ और कांग्रेस से सफाई की मांग की है. अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा अपना एक वीडियो बयान जारी किया है.

शनिवार को चुनाव के नतीजे

बता दें कि हंगामेदार रहे जिला परिषद और पंचायत समितियों के चुनाव के नतीजे शनिवार को घोषित किए जाएंगे. शनिवार सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू हो जाएगी. चुनावों में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और अकाली दल के बीच माना जा रहा है. हालांकि आम आदमी पार्टी ने भी कई इलाकों में अपने प्रत्याशी उतारे हुए हैं. इन चुनावों के तहत जिला परिषद के कुल 354 और पंचायत समिति के लिए 2,900 सदस्य निर्वाचित होंगे.  राज्य में कुल 22 जिला परिषद और 150 पंचायत समितियां हैं. पूरे प्रदेश में मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com