Tuesday , April 23 2024

एक बार फिर अजीबोगरीब नाम वाली ट्रॉफी को लेकर ट्रोल हुआ पाकिस्तान

तकरीबन एक महीने पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का बिस्कुट ट्रॉफी को लेकर काफी मजाक उड़ा था. ऑस्ट्रेलिया के साथ एक टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने एक ट्रॉफी रखी, जिसका नाम ‘बिस्कुट ट्रॉफी’ रखा गया था. अब एक बार फिर इंटरनेशनल ट्रॉफी का अजीबोगरीब नाम रखने की वजह से पीसीबी का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक बनाया जा रहा है. 

बता दें कि किसी भी टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले एक सेरेमनी का आयोजन किया जाता है, जिसमें वह ट्रॉफी प्रदर्शित की जाती है जो विजेता को मिलेने वाली है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले भी ट्रॉफी सेरेमनी हुई, लेकिन यह ट्रॉफी सेरेमनी सोशल मीडिया पर मजाक बनकर रह गई. 

बिस्कुट ट्रॉफी के बाद अब एक बार फिर से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लोगों को खुद को ट्रोल करने का मौका मुहैया कराया है. इस बार उन्होंने ट्रॉफी का नाम रखा है- ओए होए ट्रॉफी. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज के लिए यह नाम रखा गया है. इसका अनावरण हाल ही में हुआ. उम्मीद के मुताबिक पीसीबी को फैन्स ने इस बार भी ट्रोल किया. स्पॉन्सर द्वारा इस तरह के नाम सुझाने की भी कड़ी आलोचना की गई.  

View image on Twitter

इस ट्रॉफी का नाम सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का जमकर मजाक बनाया जा रहा है. फैन्स सोशल मीडिया को बिस्कुट और ओए होए के बाद अब ट्रॉफी के लिए कई मजेदार नामों का सुझाव दे रहे हैं.फैन्स सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के साथ-साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी ट्रोल कर रहे हैं. फैन्स सोशल मीडिया पर इस ट्रॉफी के नाम को शेयर कर लिख रहे हैं कि पाकिस्तान में तब्दीली आ गई है. 

कुछ फैन्स का कहना है कि ट्रॉफी को इस तरह के नाम देना क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट्स की गरिमा को खराब कर रहे हैं.

वहीं, कुछ फैन्स का कहना है कि यह ट्रॉफी नहीं, बस एक मजाक है. 

न्यूजीलैंड को सस्ते में समेटने के बाद लड़खड़ाई पाकिस्तान
अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन शुक्रवार (16 नवंबर) गेंदबाजों के नाम रहा. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को महज 153 रनों पर ही समेट दिया तो किवी टीम के गेंदबाजों ने भी पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और दिन का खेल खत्म होने तक 41 रनों पर ही उसके दो विकेट गिरा दिए. स्टम्प्स तक हारिश सोहेल नौ और अजहर अली चार रन बनाकर खेल रहे हैं. पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट 27 के कुल स्कोर पर इमाल उल हक (6) के रूप में खोया. उन्हें कोलिन ग्रांडहोमे ने अपना शिकार बनाया. इसी स्कोर पर ट्रैंट बाउल्ट ने मोहम्मद हफीज (20) को पवेलियन भेज दिया. 

इससे पहले, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने किवी बल्लेबाजों का विकेट पर पैर जमाना मुश्किल कर दिया. कप्तान केन विलियमसन किसी तरह 112 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 63 रन बना पाए. हेनरी निकोलस ने 28 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा टॉम लाथम (13), नील वेग्नर (12) और बीजे वाटलिंग (10) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने तीन विकेट अपने नाम किए. मोहम्मद अब्बास, हसन अली, सोहेल ने दो-दो विकेट लिए. बिलाल आसिफ को एक सफलता मिली. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com