Thursday , April 18 2024

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे मैच में भारत जीत की ओर बढ़ रहा है. पढ़ें- सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

पांच राज्यों में हुए मतदान का कल परिणाम आएगा. इससे पहले मध्य प्रदेश में ईवीएम की सुरक्षा पर फिर सवाल खड़े हो गए हैं. वहीं संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इधर ऑस्ट्रेलिया में चल रहे मैच में भारत जीत की ओर बढ़ रहा है. पढ़ें- सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें.

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए हुई वोटों की गिनती मंगलवार को होनी है, लेकिन ईवीएम की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. ताजा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर और कुछ अन्य इलाकों में स्ट्रॉन्ग रूम के क्षेत्र में वाईफाई चलने का है. दरअसल, निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा कारणों से स्ट्रॉन्ग रूम और आसपास वाईफाई और इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगाया हुआ है.

11 दिसंबर को शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार ने सोमवार को सर्वदलीय  बैठक बुलाई है. सदन सुचारु रूप से चल सके इसलिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने भी अलग-अलग बैठकें बुलाई हैं. संसदीय कार्य मंत्री सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक बुलाते हैं जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहते हैं और वह हर बार विपक्ष से सहयोग की अपील करते हैं.

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या पर आज फैसले का दिन है. लंदन की कोर्ट में आज माल्या के प्रत्यर्पण पर फैसला आना है. भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी. लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में होने वाली इस अहम सुनवाई में शामिल होने के लिए भारत की ओर से CBI के ज्वाइंट डायरेक्टर ए साई मनोहर के नेतृत्व में सीबीआई और ईडी की टीम रविवार को ही लंदन रवाना हो गई थी.

महाराष्ट्र में प्याज के दामों में आई जबरदस्त गिरावट का असर किसानों की कमाई पर भी पड़ रहा है. महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक किसान को 2657 किलो प्याज बेचने के बाद सिर्फ 6 रुपये का मुनाफा हुआ, जिससे नाराज होकर उसने वो 6 रुपये मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मनी ऑर्डर कर दिए. बता दें कि कुछ ही दिन पहले एक नाराज किसान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी कमाई भेज दी थी.

India vs Australia 1st Test, Day 5 Live Score: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में जारी है. कंगारू गेंदबाजों ने टीम इंडिया को पहली पारी में 250 रनों पर समेट दिया. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 235 रनों पर ऑलआउट कर दिया.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com