Saturday , April 20 2024

कैशियर हत्‍याकांड शव न हटाने पर पत्नी और परिवार पर बरसाईं लाठियां

 राजधानी पुलिस का क्रूर चेहरा एक बार फिर सामने आया है। पुलिस ने कैशियर श्याम सिंह हत्याकांड में उनकी पत्नी और पीडि़त परिवार पर लाठियां बरसाकर बर्बरता की सारी हदें पार कर दीं। विवेक हत्याकांड के बाद से पुलिस के व्यवहार में सुधार को लेकर कार्यशालाएं चल रहीं हैं और पुलिसकर्मी मृतक के परिवार पर लाठियां बरसाकर खाकी को शर्मसार कर रहे हैं।

गोमतीनगर में कैशियर श्याम सिंह की हत्या के बाद पीडि़त पत्नी भावना सिंह समेत अन्य परिवारीजन जब मुआवजे और सरकारी नौकरी के लिए प्रदर्शन कर रहे थे तो पुलिस ने उनपर ही लाठियां बरसा दीं। भावना सिंह ने बताया कि जब इससे भी मन नहीं भरा तो एक पुलिसकर्मी ने उनका हाथ मोड़ दिया। पति के शव से खींचकर अलग कर दिया। शव के साथ पुलिसकर्मी ऐसे छीनाझपटी कर रहे थे मानो पीडि़त परिवार ही दोषी हो। पुलिस पिटाई से आहत भावना ने अपना चोटिल हाथ दिखाते हुए लखनऊ पुलिस की बर्बरता की कहानी बयां की तो उनकी आंखों से आंसू छलकने लगे।

उन्होंने कहा कि भला कोई ऐसा करता है पीडि़त परिवार के साथ। श्याम सिंह के भतीजे प्रवीण सिंह ने बताया कि हुसडिय़ा चौराहे के पास शव रखने को लेकर पुलिस ने अचानक सबको लाठी लेकर दौड़ा लिया और एक लाठी प्रवीण के जड़ दी, हाथ आगे करने से उसका हाथ चोटिल हो गया। चोट दिखाते हुए उसके आंखों से भी आंसू छलक उठे। प्रदर्शन में शामिल श्याम सिंह के मोहल्ले की देवकली वर्मा ने अपना हाथ दिखाते हुए कहा कि अधिकारियों ने दो महिला सिपाहियों को लगाकर पहले लाठी से पिटाई कराई और न हटने पर हाथ मोड़कर पीछे कर दिया, जिससे हाथ में मोच आ गई। श्याम के परिवारीजनों और रिश्तेदारों समेत मोहल्ले में कई ने पुलिस के बर्बरता की कहानी बयां की है। श्याम सिंह की बड़ी बेटी गुंचा सिंह ने बताया कि सरकारी नौकरी और मुआवजे की मांग पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कोई नौकरी नहीं देंगे, प्रदर्शन करोगे तो मुआवजा भी नहीं मिलेगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com