Thursday , April 18 2024

गोलीकांड: जज की घायल पत्नी की अस्पताल में मौत, बीच बाजार गनर ने मारी थी गोली

हरियाणा के गुरुग्राम में गनर की गोली से घायल हुईं जज की पत्नी की मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। वहीं जज के बेटे की हालत गंभीर बनी है। आपको बता दें कि शनिवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्णकांत शर्मा की सुरक्षा में तैनात गनमैन हेड कांस्टेबल ने बीच बाजार उनकी पत्नी और बेटे को गोली मार दी थी।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पुष्टी हुई है कि जज की पत्नी को 2 गोली लगी थी, एक गोली छाती के आरपार हो गई थी और दूसरी गोली शरीर को छूते हुए निकल गई थी। मृतका के शरीर पर चोट के निशान भी मिले है। 

पूर्व गुरुग्राम डीसीपी सुलोचना गजराज ने कहा कि आरोपी गोली मारने के कारणों के बारे में नहीं बता पा रहा है। वह बार-बार अपना बयान बदल रहा है। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ जारी है। मामले की जांच की जा रही है।  

जानकारी के अनुसार, जज की पत्नी ऋतु का कल यानि सोमवार शाम 4 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वारदात के समय मां और बेटा सेक्टर 49 की पॉश आर्केडिया मार्केट में खरीदारी करने गए थे। मां को तीन और बेटे को दो गोली लगी थीं। पुलिस ने उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी थी। 

देर शाम आरोपी गनमैन महिपाल को फरीदाबाद रोड से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक, हिसार के रहने वाले जज कृष्णकांत शर्मा की पत्नी रेणु (37) और बेटा ध्रुव (16) दोपहर करीब तीन बजे कार से मार्केट गए थे। 

गाड़ी गनमैन नांगल चौधरी निवासी महिपाल चला रहा था। जब वे खरीदारी करके लौटे तो महिपाल गुस्से में था। उसने अपनी सर्विस रिवाल्वर से सरेआम मां-बेटे पर गोली चला दी। रेणु को छाती में और ध्रुव को सिर में गोली लगी। 

चश्मदीदों ने बताया कि आरोपी ने एक हाथ में रिवाल्वर लेकर दूसरे हाथ से ध्रुव को गाड़ी में डालने का प्रयास किया। तीन बार कोशिश विफल रही तो वह उन्हें मौके पर ही छोड़कर कार लेकर फरार हो गया। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो रेणु और ध्रुव खून से लथपथ मिले। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आरोपी ने फोन कर खुद दी जानकारी
शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी गनमैन मां-बेटे के बर्ताव से परेशान था और उन्हें सबक सिखाना चाहता था। आरोपी ने ही न्यायाधीश के परिवार के अन्य सदस्यों को फोन कर वारदात की जानकारी दी और मौके पर पहुंचने को कहा।

ध्रुव की हालत को देखते हुए उसे मेदांता अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) सुलोचना गजराज ने बताया कि महिपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलवाकर सबूत एकत्र किए गए हैं। 

चार-पांच दिन से मांग रहा था छुट्टी

आरोपी महिपाल पिछले चार-पांच दिनों से जज से छुट्टी मांग रहा था। छुट्टी नहीं मिलने से वह परेशान था। पुलिस का मानना है कि उसने डिप्रेशन में यह कदम उठाया हो।

दोस्तों को बताया, हादसा हुआ है 
आरोपी वारदात के बाद अपने दोस्तों के पास इस्लामपुर पहुंचा। उनसे जज के परिवार के साथ हादसे की बात कहकर उन्हें साथ चलने को कहा। जब वह सुभाष चौक की ओर चला तो उसने तेज रफ्तार में दो ऑटो को टक्कर मार दी। संदेह होने पर दोस्त रास्ते में उतर गए और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद आरोपी को ग्वाल पहाड़ी के पास से दबोच लिया गया। 

‘पुलिस इस मामले में तफ्तीश कर रही है। गोली चलाने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। अभी तक आरोपी के मानसिक तौर पर परेशान होने की बात सामने आई है।’

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com