Tuesday , April 16 2024

चश्मे के साथ भी आप बना सकती हैं खुद को अट्रैक्टिव

आँखों में अगर चश्मा लगा हो तो आपका लुक थोड़ा अजीब लगता है. वैसे ही कुछ लकड़ियों को ये अच्छा भी नहीं लगता. लेकिन कुछ टिप्स से आप अपने लुक को बेहतर बना सकती हैं. तो चलिए बिना देर किये हम आपको बता देते हैं चश्मे के साथ भी आप अपने लुक को कैसे स्टाइलिश बना सकती हैं और किस तरह उसे नया कर सकती हैं.  पहनते वक़्त महिलाएं कंफ्यूज हो जाती है कि मेकअप कैसे करें? मेकअप चस्मा लगते हुए भी कर सकते है. तो आप इन मेकअप टिप्स की मदद से दिखे सुन्दर. 

हल्के रंग का आई शैडो लगाएं 

चस्मा लगाने वाली लड़कियों के लिए सलाह है कि हमेशा हल्के रंग का आई शैडो लगाएं, ज्यादा गहरे रंग का आई शैडो लगाने से आपकी आँखों को चश्मे की वजह से भारी लुक दिखता है. आई शैडो के मामले मे काले रंग से बचे और बाकी किसी भी रंग का प्रयोग खुलकर करें. अगर आपके चश्मे का फ्रेम हल्का है तो आई शैडो भी हल्का लगाएं. 

ब्लश लगाएं

चेहरे पर आप क्रीम बेस्ड फाउंडेशन लगाए और पाउडर बेस्ड लगाएं. क्रीम फाउंडेशन आपके चश्मे से छिपकर फ़ैल सकता है. अपने चिक्स को हाईलाइट करना चाहती है तो ब्लश लगाएं. यह आपके मेकअप लुक को सॉफ्टनेस्स देगा. ब्लश से चेहरे की फ्लैटनेस कम होती है. गुलाबी या पिच  कलर का ब्लश अपने गालो पर लगाएं. 

मोटा मस्कारा लगाएं 

मस्कारा की 2 कोट आपकी आँखों को काफी निखार देगी और चश्मे के फ्रेम के पीछे से आपकी खूबसूरत परते दिखाई देती रहेगी. अगर आपके चश्मे का फ्रेम मोटा है तो आँखों पर पतले लाइनर लगाएं. पतले फ्रेम मे थोड़ा मोटा लाइनर लगा सकते है. लाइनर के लिए पेंसिल आई लाइनर का प्रयोग करें. 

गहरे रंग की लिपस्टिक लगाएं 

चस्मा पहनते समय गहरे रंग की लिपस्टिक खूब फबेगी आप पर और ऐसे मे लाल रंग से बेहतर कुछ नहीं. कलर के प्रयोग से स्किन और आईज और  ब्राइट नज़र आती है फ्रेम को ध्यान मे रखते हुए लिप कलर का चुनाव करें. अगर आपके पास ब्लैक फ्रेम है तो चेरी या ब्राइट पिंक कलर की लिपस्टिक ट्राइ करें, वो आपके ऊपर सुन्दर दिखेगी. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com