Friday , April 19 2024

पीएम मोदी की सभा को चुनी गई चुनिंदा जगह, तै‍यारियां अंतिम दौर में…

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर जनपद में तैयारियां तेज हो गई हैं। प्रधानमंत्री कई अन्य योजनाओं के साथ ही वाराणसी-बाबतपुर फोरलेन, रिंग रोड फेज वन का भी लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा हरहुआ विकासखंड के वाजिदपुर गांव में एक जनसभा को सम्बोधित भी करेंगे।

इस गांव को चुनने के पीछे एक अहम वजह है। सभा स्थल पर बनाए गए मंच से प्रधानमंत्री के सामने रिंग रोड दिखाई देगी तो दाहिनी तरफ वाराणसी-बाबतपुर मार्ग पर बना फोरलेन व ओवरब्रिज दिखाई देगा। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाथ उठाकर भी वहां मौजूद जनसमूह को सरकार द्वारा नवनिर्मित रिंग रोड तथा वाराणसी बाबतपुर फोरलेन को दिखा सकते हैं। रिंग रोड व  फोरलेन दोनों से सटाकर सभा स्थल बना है जिससे जनसभा में आने वाले लोग साफ तौर से काशी में हुए विकास को अपनी आंखों से देखेंगे।

वाराणसी से बाबतपुर तक 17.250 किमी. तक बने फोरलेन को 812.59 करोड़ रुपये की लागत से बनवाया गया है। हरहुआ में घनी आबादी होने के चलते धनेसरी से ब्यासबाग तक 3.40 किमी. फ्लाईओवर बना है तथा तरना से छतरीपुर तक 2.27 किमी लंबा आरओबी बनाया गया है। हाइवे के बीच में पेड़-पौधे व सुंदर फूल लगाने के साथ ही प्रकाश की व्यवस्था भी की गयी है जिससे राजमार्ग की भव्यता और बढ़ जाती है। वहीं बात करें रिंग रोड की तो हरहुआ से संदहा तक 16.550 किमी. रोड 769.36 करोड़ रुपये की लागत से बनवाया गया है। रिंग रोड बन जाने के चलते वाराणसी एयरपोर्ट से सारनाथ तथा टीएफसी सेंटर जाने में पर्यटकों को काफी आसानी होगी। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com