Friday , April 19 2024

पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल स्थित मंडुआडीह स्टेशन यार्ड में रिमाडलिंग के चलते छह जनवरी तक नान इंटरलाकिंग का कार्य होगा

 पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल स्थित मंडुआडीह स्टेशन यार्ड में रिमाडलिंग के चलते छह जनवरी तक नान इंटरलाकिंग का कार्य होगा। नान इंटरलाकिंग के चलते दर्जन भर ट्रेनों का संचलन प्रभावित रहेगा। गोरखपुर के रास्ते चलने वाली 12537/12538 मंडुआडीह-मुजफ्फरपुर-मंडुआडीह बापू धाम एक्सप्रेस 21 दिसंबर से चार जनवरी तक निरस्त रहेगी। इसके अलावा छपरा और इलाहाबाद सिटी रूट पर चलने वाली दर्जनों गाडिय़ां भी निरस्त रहेंगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार नान इंटरलाकिंग के चलते ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन भी किया गया है। तीन जनवरी को पुणे से प्रस्थान करने वाली 11037 पुणे-गोरखपुर एक्सप्रेस इलाहाबाद जंक्शन-प्रयाग-वाराणसी के रास्ते चलेगी। 75113 भटनी-वाराणसी सिटी डेमू ट्रेन 20 दिसंबर से छह जनवरी तक औंडि़हार स्टेशन पर ही टर्मिनेट हो जाएगी। 75114 वाराणसी सिटी-भटनी डेमू ट्रेन 20 दिसंबर से छह जनवरी तक औंडिहार से ही भटनी के लिए चलाई जाएगी।

15 तक इलाहाबाद सिटी तक ही चलेगी चौरीचौरा एक्सप्रेस

गोरखपुर से प्रस्थान करने वाली 15004 चौरीचौरा एक्सप्रेस 15 दिसंबर तक इलाहाबाद सिटी तक ही चलेगी। यह ट्रेन इलाहाबाद सिटी से कानपुर अनवरगंज के बीच निरस्त रहेगी। कानपुर अनवरगंज से चलने वाली 15003 चौरीचौरा एक्सप्रेस 14 से 16 दिसंबर तक इलाहाबाद सिटी से गोरखपुर के लिए चलेगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार उत्तर मध्य रेलवे के सुबेदारगंज स्टेशन के यार्ड एवं प्लेटफार्म संख्या चार के उन्नयन कार्य के लिए नान इंटरलाकिंग और पावर ब्लाक लिया गया है। इसके चलते चौरीचौरा एक्सप्रेस का संचलन प्रभावित किया गया है।

रेलवे अस्पताल के लिपिक ने लगाया मारपीट का आरोप

उधर, ललित नारायण मिश्र रेलवे अस्पताल के लिपिक शिव शंकर ने कुछ लोगों पर मारपीट करने तथा विभागीय फाइल फाडऩे का आरोप लगाया है। लिपिक ने चिकित्सा निदेशक से लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि लिपिक आवश्यक फाइलों के साथ पावती एवं प्रेषण कक्ष में गया था। उसी दौरान कुछ लोग आए और तत्काल छुट्टी का पेपर आदि लेने का दबाव बनाने लगे। उन्होंने जबरदस्ती फाइल छीन ली और  विरोध करने पर मारपीट करने लगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com