Tuesday , April 23 2024

#बड़ा हादसा: हवाई पट्टी पर फिसला विमान दीवार से टकराया…

अबोहर से करीब 35 किमी दूर राजस्थान के गांव लालगढ़ जाटान में स्थित हवाई पट्टी पर मंगलवार शाम जयपुर से आया सुप्रीम एवियेशन का विमान उतरते समय अनियंत्रित होकर हवाई पट्टी के अंतिम छोर स्थित बाउंड्री वॉल से जा टकराया। यह टक्कर इतनी तेज हुई कि लगभग आधा विमान बाउंड्री वॉल के दूसरी तरफ लटक गया। उसके आगे के पंख टूट गए। घटना के दौरान विमान में सवार सभी यात्रियों में चीख पुकार मच गई। 

विमान में हल्का धुआं उठते हुए देख वहां तैनात आरएसी के जवान, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस स्टाफ के सदस्य भी डर के मारे दूर भाग गए। लेकिन कुछ ही पलों में उन्होंने स्थिति संभाल ली। विमान में सवार चालक दल के दो सदस्यों सहित सभी 9 लोग सुरक्षित है। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही लालगढ़ जाटान थाना के प्रभारी तेजवंत सिंह मौके पर पहुंचे और पुलिस ने लोगों को वहां से खदेड़ा।  

10 जुलाई को हुआ था शुभारंभ

जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर-जयपुर के बीच सुप्रीम एवियेशन की नियमित उड़ान की फ्लाइट नंबर 503 मंगलवार को शाम लगभग साढ़े 5 बजे सात यात्रियों को लेकर लालगढ़ हवाई पट्टी पर पहुंची। इसमें पायलट के अलावा एक महिला सहकर्मी भी थी। यह विमान करीब तीन हजार फुट लंबी लालगढ़ हवाई पट्टी पर उतर ही रहा था कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विमान की गति अधिक होने के कारण अनियंत्रित हो गया और हवाई पट्टी के अंतिम छोर पर बाउंड्री वॉल से जा टकराया। 

इस घटना में दो सवारियों के मामूली खरोंचें आईं, जिन्हें बाद में श्रीगंगानगर के अस्पतालों में लाया गया। सूचना मिलते ही सहायक पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मृदुल कच्छावा ने पहुंच कर दुर्घटनास्थल को सुरक्षा घेरे में लिया। वहीं जांच के लिए डीजीसीए की टीम बुधवार को घटना स्थल पर पहुंच सकती है। बता दें कि 10 जुलाई को इसका शुभारंभ किया गया था। तब इसी हवाई पट्टी पर आयोजित समारोह में इलाके के लगभग सभी भाजपा नेता उपस्थित हुए थे।

पक्षी की वजह से हादसा

इस बीच सुप्रीम एवियेशन ने जारी बयान में कहा है कि फ्लाइट नंबर 503 के सभी सात यात्री और क्रू मेंबर सुरक्षित हैं। सुप्रीम एवियेशन ने हादसे का कारण पक्षी बताया है। कंपनी के अनुसार विमान के सामने पक्षी आ जाने के कारण उसे लैंड करने में दिक्कत आई। उधर, प्रशासन पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि हादसे के कारणों का डीजीसीए की ओर से जांच करने पर ही पता चल पायेगा। इस हादसे ने लालगढ़ हवाई पट्टी पर विमानों के सुरक्षित उतरने और उड़ान भरने को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। 
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com