Saturday , April 20 2024

यूजर्स को अपने ड्यूल-लेंस आईफोन के जरिए एक पोट्रेट इमेज कैप्चर करनी होगी और उसे 3D Photo on Facebook के साथ शेयर करना होगा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने 3D फोटोज फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर के तहत फोटो पर एक अलग डेप्थ लेयर जोड़ दी जाती है जिससे फोटो को 3D यानी थर्ड डायमेंशन लुक मिलता है। यह फीचर फोरग्राउंड और ब्रैकग्राउंड के बीच के अंतर को कैप्चर करता है जिससे फोटोज में डेप्थ और मूवमेंट बेहतर तरीके से देखी जा सकती है। यह फीचर फिलहाल एप्पल आईफोन्स के लिए ही उपलब्ध है। यूजर्स को अपने ड्यूल-लेंस आईफोन के जरिए एक पोट्रेट इमेज कैप्चर करनी होगी और उसे 3D Photo on Facebook के साथ शेयर करना होगा।

शेयर की गई फोटो को यूजर्स स्क्रॉल, पैन और टिल्ट कर 3D में देख सकते हैं। 3D फोटोज को Oculus Go, Oculus Browser या Oculus Rift पर VR मोड के जरिए देखा जा सकेगा। अगर आप भी 3D फोटो पोस्ट करना चाहते हैं तो यहां हम आपको इसकी स्टेप-बाय-स्टेप गाइड बता रहे हैं। ध्यान रहे कि इसके लिए यूजर के पास iPhone 7 Plus, iPhone 8 Plus, iPhone X, iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR होना अनिवार्य है। साथ ही फोटोज को पोट्रेट मोड में क्लिक करना होगा।

जानें फोटो को कैसे बनाएं 3D:

  • इसके लिए आपको सबसे पहले फोन का कैमरा ओपन कर पोट्रेट मोड पर टैप करना होगा। अब आप फोटो क्लिक करें जो आपको 3D में शेयर करनी है।
  • इसके बाद फेसबुक ऐप पर जाएं। यहां से नया पोस्ट क्रिएट करने के लिए विकल्प पर क्लिक करें।
  • इसके बाद 3D Photos का विकल्प चुनें और आईफोन का पोट्रेट फोल्डर ओपन करें।
  • इसके बाद वो इमेज सेलेक्ट करें जिसे आपको 3D बनाना है। अब इसे शेयर कर दें।

फेसबुक के लिए 3D Photos को कैप्चर करने के टिप्स और ट्रिक्स:

  • अच्छा रिजल्ट पाने के लिए जिसका भी फोटोज लिया जा रहा है वो कैमरे से 3 तीन फुट दूर होना चाहिए।
  • कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स के साथ ली गई फोटो बेहतर डेप्थ ऑफ सेंस देती है।
  • पोट्रेट इमेज को बेहतर करने के लिए टेक्चर इस्तेमाल किया जा सकता है।
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com