Wednesday , April 17 2024

सऊदी अरब में पिछले दिनों हुई जमाल खशोगी की मौत के बाद अभी तक वहां का माहौल शांत नहीं हुआ है

रियाद: सऊदी अरब में पिछले दिनों हुई जमाल खशोगी की मौत के बाद अभी तक वहां का माहौल शांत नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार बता दें कि सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने पत्रकार जमाल खशोगी हत्याकांड के आरोपी के प्रत्यर्पण की संभावना को खारिज कर दिया है। वहीं बता दें कि इस्तांबुल के मुख्य अभियोजक ने सऊदी अरब के दो पूर्व अधिकारियों की गिरफ्तारी के लिए वारंट फाइल किए जाने के बाद मंत्री का यह बयान आया है।

इसके साथ ही तुर्की के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते कहा था कि अभियोजक ने पाया है कि खशोगी की हत्या की साजिश रचने वालों में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के शीर्ष सहयोगी सौद अल-कातानी और विदेशी गुप्तचर विभाग में डिप्टी रहे जनरल अहमद अल-असिरी शामिल थे। वहीं बता दें कि 2 अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास में खशोगी की हत्या कर दी गई थी।

गौरतलब है कि सऊदी अरब के विदेश मंत्री अब्देल अल-जुबेर ने कहा, हम अपने नागरिकों का प्रत्यर्पण नहीं करते हैं। बता दें कि खाड़ी-अरब सम्मेलन में प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने यह बात कही। इसके अलावा बता दें, सऊदी अरब के लोक अभियोजक ने कहा कि खशोगी को स्वदेश भेजने का आदेश असिरी की तरफ से जारी किया गया था। वहीं कातानी की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com