Saturday , April 20 2024

सपा-कांग्रेस ने विनाश तो भाजपा ने किया विकास: केन्द्रीय मंत्री

गोरखपुर। केन्द्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री अनंत कुमार ने बृहस्पतिवार को सपा-कांग्रेस गठबंधन सहित बसपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा माफिया तो कांग्रेस भ्रष्टाचार की पोषक है।

इनका गठबंधन उप्र की जनता के लिये विनाश का संकेत है। भाजपा विकास तो कांग्रेस-सपा विनाश का काम करती है। जबकि बसपा घोर हताशा-निराशा में है।

केन्द्रीय मंत्री ने यहां प्रेसवार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित पार्टी के सभी नेता विकास की चिंता करते हैं। सपा-कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं। इस गठबंधन ने सबसे ज्यादा उप्र को नजरंदाज किया है।

प्रदेश का विकास थम गया है, उसमें गति लाना है। पिछले ढ़ाई वर्षों में पीएम मोदी की सरकार ने गोरखपुर सहित पूरे उप्र को प्रमुखता में रखा है। गोरखपुर में पीएम के आदेश से यूरीया का कारखाना और बरौनी-सिंदरी कारखाना को पुर्नजिवित किया जायेगा। 13 लाख मीट्रिक टन यूरिया मिलेगा। प्रोजेक्ट बन गया है, शिलान्यास हो गया है, बाकी बचे टेन्डर होना है।

मंत्री ने कहा कि इन्सेफलाईटिस बिमारी के उन्मुलन के लिये केन्द्र सरकार ने गोरखपुर में ऐम्स बनाने का निर्णय लिया है। ऐम्स बन रहा है। इस बिमारी से निजात मिलेगा। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा गैस पाईप लाईन बिछाने का काम किया जा रहा है। केन्द्र सरकार 10 हजार करोड़ की लागत से उर्जा गंगा योजना जगदीशपुर से हलदीया तक आरंम्भ किया है।

इस पर काम चल रहा है। उज्जवला योजना के तहत केन्द्र सरकार ने हर घर में गैस कनेक्शन देकर गरीबों का कल्याण कर कीर्तीमान स्थापीत किया है। दिल की बिमारी से परेशान लोगों के लिये 1.25 लाख की दवा सस्ते दाम पर मात्र 30 हजार में देने की योजना केन्द्र सरकार ने बनायी है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उप्र के 20 करोड़ से अधिक जनता के भविष्य को पीएम मोदी ने सवारने का संकल्प लिया है। किसान संकट में न आये इसलिये फसल बीमा योजना और हर खेत को पानी के लिये सिंचाई योजना लाकर केन्द्र सरकार ने किसान हित की बात की है। पीएम के सपने को पूरा करना और भाजपा सरकार लाना है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com