Friday , April 19 2024

समर्थकों के साथ पदयात्रा पर गए भाजपा विधायक और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प के बाद बुधवार को माहौल गर्म हो गया है

महराजगंज सदर के भाजपा विधायक जयमंगल कन्नौजिया के लिए बरवा राजा प्रकरण गले की फास बनता जा रहा है। मंगलवार को गाव में अपने समर्थकों के साथ पदयात्रा पर गए भाजपा विधायक और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प के बाद बुधवार को माहौल गर्म हो गया है। बुधवार को बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सदर विधायक का पुतला जलाकर नगर के मऊपाकड़ में जाम लगा दिया। 
आधे घटे के जाम से महराजगंज- निचलौल मार्ग पूरी तरह से ठप हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जाम लगाए लोगों को समझाकर जिला मुख्यालय पहुंचाया। ग्रामीणों के हटने के बाद रास्ता खाली हुआ तब आवागमन आरंभ हो सका। बाद में ग्रामीणों ने तहसीलदार सदर रत्‍‌नाकर मिश्र को ज्ञापन सौंपा कर विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की माग की। बताते चलें कि मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ता सदर विधायक के नेतृत्व में पदयात्रा पर निकले थे। विभिन्न गावों से होते हुए विधायक ग्रामसभा बरवा राजा में पहुंचे तो ग्रामीणों ने गाव में प्रवेश करने से मना कर दिया। 
ग्रामीणों ने कहा कि गाव में गत माह आयोजित यज्ञ में आमंत्रित किया था , तब आप नहीं आए तो अब क्या करने आए हैं? ग्रामसभा में जाने के लिए भाजपाइयों के आगे बढ़ने पर बात बढ़ गई और ग्रामीणों ने विधायक को काला झडा दिखाते हुए घेर लिया। दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए। इसी बीच विधायक समर्थकों द्वारा अपशब्दों की बौछार करने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और भाजपा विधायक के साथ धक्का-मुक्की कर ग्रामीणों ने समर्थकों को बुरी तरह पीटा। सुरक्षा में लगाए गए पुलिसकर्मी ने किसी तरह विधायक जयमंगल कन्नौजिया को गाव से निकाल उनकी जान बचाई। सदर कोतवाल रामदवन मौर्य ने कहा कि कुछ ग्रामीण निचलौल रोड को जाम किए थे। उन्हें समझा कर जाम समाप्त करा दिया गया है। किसी तरफ से तहरीर नहीं मिली है। जाच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com