Sunday , September 23 2018

50 करोड़ के लंच बॉक्स में खाना खा रहे थे चोर, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा…

आज के समय में तो मार्केट में ना जाने कितने ही प्रकार की महंगी-महंगी क्राकरी मिलने लगी है. कुछ अमीर लोग सोने व चांदी की क्रॉकरी का भी इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अगर आपसे कोई ये कहे कि चोर भी सोने के बर्तन में खाना खाते है तो ये सुनकर आपके भी पैरों तले जमीन खिसक जाएगी? जिस चोर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो 50 करोड़ के लंच बॉक्स में खाना खाते हैं. जी हाँ… इन चोरों ने हैदराबाद में पुरानी हवेली स्थित निज़ाम म्‍यूजियम से कुछ दिनों पहले ही एक सोने का बेहद कीमती टिफिन चोरी किया था. लेकिन इस टिफिन को बाद में पुलिस ने बरामद कर लिया था.

सूत्रों की माने तो हैदराबाद के निजाम के यहाँ से सोमवार को 2 किलो ग्राम के सोने का टिफिन बॉक्स, एक तश्तरी, चम्मच जवाहरात जड़ा कप, रूबी, हीरे और पन्ना समेत कई कीमती सामान चोरी हुए थे. जब पुलिस को इस बड़ी चोरी की जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी तलाश के लिए 15 स्पेशल टीम बनाई थी. काफी तलाश के बाद आख़िरकार पुलिस ने दोनों चोरों को मुंबई से पकड़ ही लिया. बताया जा रहा है कि ये दोनों ही चोर मुंबई के एक महंगे आलिशान होटल में बैठकर सोने के टिफिन में खाना खा रहे थे. पुलिस ने इस चोर को पकड़कर उनसे सारा सामान छीन लिया और चोरों को हवालात के पीछे भेज दिया.

आपको बता दें निजाम हैदराबाद राज्य के शासक थे. शाही परिवार से जुड़ी इन सभी चीजों को लोग देख सके इसलिए उन्होंने इन्हे पुरानी हवेली के म्यूजियम में रखा गया था. ये पुरानी हवेली निजाम के मशहूर महलों में से एक है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com