Sunday , April 14 2024

मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ किया गया है

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी से जबरदस्त ओपनिंग की उम्मीद की जा रही थी लेकिन फिल्म ने पहले दिन आठ करोड़ से कुछ अधिक की कमाई कर सबको चौंका दिया है।

झांसी की रानी के जीवन पर बनी फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 8 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। ये उम्मीद से कम शुरुआत है और आशा जताई जा रही है कि आज गणतंत्र दिवस के मौके पर फिल्म को बड़ा कलेक्शन मिल सकता है।

फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी को पहले दिन 13 से 15 करोड़ तक का कलेक्शन हासिल करने का अनुमान लगाया जा रहा था l इसका कारण ये था कि ये गणतंत्र दिवस का वीकेंड है l वैसे शुक्रवार को कोई छुट्टी नहीं थी इसलिए फिल्म की असली परीक्षा आज 26 जनवरी के दिन ही होगी l  

इस गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले यानि आज 25 जनवरी को बॉक्स ऑफ़िस पर कंगना रनौत ले कर आई फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी। उनके साथ शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ठाकरे भी रिलीज़ हुई l 

कंगना की पिछली फिल्म सिमरन ने पहले दिन दो करोड़ 77 लाख रूपये कमाये

रंगून ने पांच करोड़ पांच लाख रूपये से ओपनिंग ली थी

कट्टी बट्टी ने पहले दिन पांच करोड़ 28 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

तनु वेड्स मनु ने 8 करोड़ 85 लाख रूपये की ओपनिंग ली थी

गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ हुई फिल्मों की ओपनिंग

साल 2018 में पद्मावत रिलीज़ हुई। पहले दिन 24 करोड़ ( पेड प्रीव्यू के पांच करोड़ रूपये जोड़ कर )

साल 2017 को रईस आई। पहले दिन 20 करोड़ 42 लाख रूपये मिले

उसी दिन रिलीज़ हुई काबिल। 10 करोड़ 43 लाख की ओपनिंग मिली।

साल 2016 में 22 जनवरी को एयरलिफ्ट आई। पहले दिन 12 करोड़ 35 लाख रूपये

साल 2015 में 23 जनवरी को बेबी आई। 9 करोड़ 30 लाख की ओपनिंग लगी।

साल 2014 में 24 जनवरी को जय हो आई। पहले दिन 17 करोड़ 75 लाख रूपये आये।

साल 2013 में रेस 2 आई और 15 करोड़ 12 लाख रूपये पहले दिन मिल गए।

मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ किया गया है l फिल्म देश में 3000 और ओवरसीज में 700 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई है l दुनिया के 50 देशों में एक साथ रिलीज़ किया गया है l 110 करोड़ रूपये की लागत(प्रचार खर्च छोड़ कर) से बनी और करीब दो घंटे 28 मिनट की मणिकर्णिका की कहानी बाहुबली के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म की कहानी लिखी है और राधाकृष्ण जगरलमुडी यानि कृष ने भी इस फिल्म का निर्देशन ( बीच में छोड़ कर चले जाने के कारण कंगना ने कमान संभाली) किया है।

फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर है , जिसमें बचपन की मनु के झाँसी की रानी बनने और अंग्रेजों से मुकाबला करने की पूरी कहानी दिखाई गई है। कंगना मणिकर्णिका बनी हैं जिन्होंने एक्टिंग के साथ इस फिल्म के कई सारे डिपार्टमेंट भी संभाले। फिल्म में अतुल कुलकर्णी ने तात्या टोपे, जिशु सेनगुप्ता ने गंगाधर राव, डैनी डेन्जोंपा ने गुलाम गौस खान, सुरेश ओबराय ने पेशवा बाजीराव, वैभव तत्ववादी ने पूरण सिंह और ताहेर शब्बीर ने संग्राम सिंह के रोल किया है।

इस फिल्म में कंगना के बाद सबसे महत्वपूर्ण किरदार झलकारी बाई का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। मिष्टी चक्रवर्ती, काशीबाई बनी हैंl रायपुर की उन्नति देवरा ने कंगना की फौज का हिस्सा हैं l प्रिया गमरे भी हैं और स्वाति सेमवाल भीl सदाशिव राव भाऊ का रोल मोहम्मद जीशान अयूब ने निभाया है।सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी इस फिल्म के गीतकार और डायलॉग राइटर हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com