Monday , March 30 2020

सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस दृढ़ संकल्पित: अजय कुमार लल्लू

 मेरठ से अनु0जाति विभाग द्वारा आज शुरू की गयी आरक्षण बचाओ यात्रा
सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस दृढ़ संकल्पित: अजय कुमार लल्लू
आरक्षण बचाओ यात्रा के दौरान अनु0जाति विभाग के नवनियुक्त चेयरमैन श्री आलोक प्रसाद पासी ने पदभार ग्रहण किया
संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए आखिरी दम तक लड़ेंगे: आलोक प्रसाद पासी


लखनऊ 25 फरवरी।

अ0भा0 कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी के आवाहन पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी के निर्देशानुसार आज मेरठ से आरक्षण बचाओ यात्रा शुरू की गयी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने इस यात्रा को हरी झण्डी दिखाया एवं इस अवसर पर मौजूद भारी संख्या में जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित है। वर्तमान भाजपा सरकार आरक्षण के मौलिक अधिकार पर हमला कर रही है। संविधान में मिले हुए मौलिक अधिकारों पर कुठाराघात करते हुए उ0प्र0 लोक सेवा आयोग द्वारा आरक्षण को लेकर जो निर्णय लिया है उससे दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के लाखों अभ्यर्थी प्रभावित होंगे। आरएसएस और भाजपा द्वारा आरक्षण के अधिकार छीनने वाले मंसूबे के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का दस दिन के प्रदेशव्यापी आरक्षण बचाओ यात्रा के माध्यम से आम जनमानस के बीच संवाद स्थापित किया जायेगा और भाजपा की इस कुत्सित विचाराधारा के खिलाफ मजबूती के साथ आवाज उठायी जायेगी।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डा0 अनूप पटेल ने बताया कि अनु0जाति विभाग के नवनियुक्त प्रान्तीय चेयरमैन श्री आलोक प्रसाद पासी ने सांसद श्री पी0एल0 पुनिया, अनु0जाति विभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद श्री ब्रजलाल खाबरी, अनु0जाति विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी श्री प्रदीप नरवाल, की मौजूदगी में पदभार ग्रहण किया। श्री आलोक प्रसाद पासी ने इस मौके पर कहा कि हम संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और आखिरी दम तक इसकी लड़ाई लड़ेंगे।
श्री पटेल ने बताया कि अनु0जाति विभाग के प्रान्तीय चेयरमैन श्री आलोक प्रसाद पासी के नेतृत्व में आज से शुरू हुई उ0प्र0 कंाग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा आरक्षण बचाओ यात्रा 10 जनपदों में 05 मार्च तक निकाली जायेगी और गोरखपुर में इसका समापन होगा।
इस मौके पर श्री पंकज मलिक पूर्व विधायक, श्री योगेश दीक्षित, श्री मनिन्दर सूद बाल्मीकि, श्री तनुज पुनिया, श्री विदित चैधरी, श्री मुकेश धनगर, श्री योगी जाटव, श्री कामेश रतन, श्री अरूण जाटव, श्री कमल जाटव, जिलाध्यक्ष श्री अवनीश काजला, शहर अध्यक्ष श्री जाहिद अंसारी आदि सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com