Sunday , September 23 2018

Asia Cup 2018: भारत-पाक मैच के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण बोले, शोएब मलिक हो सकते हैं ट्रंप कार्ड

नई दिल्ली: एशिया कप के आगाज में अब दो दिन ही रह गए हैं. इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा पाकिस्तान को भी तगड़ा दावेदार माना जा रहा है. इसी सिलसिले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने अगले सप्ताह भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के बारे में अहम बयान दिया है.  लक्ष्मण का मानना है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक एशिया कप में भारत के खिलाफ होने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

लक्ष्मण ने अपने बयान के पीछे की वजह भी बताई है. स्टार स्पोर्ट्स ने लक्ष्मण के हवाले कहा, ” हां, उन्होंने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और वे अनुभवी भी हैं. स्पिन गेंदबाजी के लिए वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं क्योंकि मध्य ओवरों में भारत स्पिन के साथ आक्रमण करना चाहेगा. भारत के पास इस समय चहल और कुलदीप के रूप में दो अच्छे स्पिनर हैं जबकि पाकिस्तान फखर जमान और बाबर आजम पर निर्भर है.” 

उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मलिक को बल्ले से बड़ी भूमिका निभानी होगी. लक्ष्मण ने कहा, “शोएब मलिक एक ऐसा खिलाड़ी है जो मुख्य भूमिका निभा सकते हैं क्योंकि उनमें स्ट्राइक को रोटेट करने और आसानी से सिंगल लेने की क्षमता है.”

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने जा रहे एशिया कप में भारत और पाकिस्तान 19 सितम्बर को दुबई में आमने-सामने होंगे. दोनों टीमें लगभग एक साल बाद एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी. 

भारत-पाकिस्तान मैच को अन्य मैचों की तरह मानते हैं मलिक
वहीं शोएब मलिक ने भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर बन रहे माहौल को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा है कि उनके लिए यह मैच भी अन्य मैचों की तरह ही होगा. मलिक ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ होने वाला मैच भी अन्य मैचों की तरह ही है. इसे ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए क्योंकि इससे अनावश्यक दबाव बढ़ता है.”  36 साल के मलिक ने भारत के खिलाफ 39 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1661 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने कुल नौ वनडे शतक में से चार शतक भारत के खिलाफ लगाए हैं. इनमें से दो एशिया कप में ही लगाए गए हैं. हालांकि, उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि ऐसे मैच खिलाड़ियों को अपनी छाप छोड़ने का मौका देते हैं.

मलिक ने कहा, “शायद यह एकमात्र ऐसा क्रिकेट मैच है जिसे न केवल भारत-पाकिस्तान के लोग देखते हैं बल्कि पूरा क्रिकेट जगत देखता है. यही वजह है कि यह सभी मैच खिलाड़ियों को हीरो बनने का मौका देते हैं.”

बहुत दबाव रहता है दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच 
भारत पाकिस्तान के मैच को दोनों ही देशों में बहुत ज्यादा भावनात्मक तरीके से लिया जाता है. इसी वजह से दोनों देशों के खिलाड़ियों पर भी इन मैचों के दौरान काफी दबाव रहता है.  दोनों देशों के बीच होने वाले मैचों का फैंस को बेसब्री से इंतजार भी रहता है. साल 2015 के वर्ल्डकप में पाकिस्तान की भारत से हार के बाद पाकिस्तान के लोगों ने सड़कों पर उतर कर गुस्सा जाहिर किया था, कई लोगों ने अपने टीवी सेट तक तोड़ दिए थे. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com