Saturday , April 20 2024

INDvsAUS LIVE: विराट- पुजारा ने संभाली टीम इंडिया की पारी, भारत के 50 रन पूरे

पर्थ: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में चल रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के दूसरे सत्र में विराट (25) और पुजारा (15) ने 22 ओवर में टीम इंडिया के 50 रन पूरे कर लिए. 

टीम इंडिया के 8 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया की पारी संभाल लिया, 15 ओवर तक दोनों रन भी बनाए और अपने विकेट भी. 15 ओवर तक विराट ने 20 रन बनाए तो पुजारा ने भी 11 रन बना लिए थे.

दूसरे सत्र की शुरुआत में ही टीम इंडिया का दूसरा विकेट भी जल्दी गिर गया. जोश हेजलवुड ने केएल राहुल के केवल 2 रन के निजी स्कोर पर  बोल्ड कर दिया. 

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 रन पर सिमट गई. इशांत शर्मा ने एक के बाद एक दो गेंदों पर विकेट चटकाए. इशांत ने जोश हेजलवुड को ऑस्ट्रेलिया के आखिरी विकेट के रूप में आउट किया हेडलवुड विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच देकर गोल्डन डक हुए, यानि बिना खाता खोले एक ही गेंद खेलकर आउट हुए.  

ऑस्ट्रेलिया का 9वां विकेट मिचेल स्टार्क के रूप में गिरा. इशांत शर्मा ने स्टार्क को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. स्टार्क ने 10 गेंद खेलकर 6 रन बनाए. 

पैट कमिंस के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने टिम पेन को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. पेन ने रीव्यू भी लिया, लेकिन वे उसे भी गंवा बैठे. पेन 38 रन बनाकर आउट हुए. 

उमेश यादव ने टीम इंडिया को दिन की पहली सफलता दिलाई. उमेश ने पैट कमिंस को बोल्ड किया. कमिंस ने 19 रनों की कीमती पारी खेली. पहले 10 ओवरों में ही टिम पेन (32) और पैट कमिंस (16) ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 300 रन कर दिया. 

पहले 8 ओवरों में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने अनुशासित गेंदबाजी तो की, लेकिन वे विकेट हासिल करने में कामयाब न हो सके. हालाकि टिम पेन और पैट कमिंस खुल कर बल्लेबाजी नहीं कर सके लेकिन वे मौका मिलते ही रन चुराते रहे.

टीम इंडिया को पहले पांच ओवर में कोई विकेट नहीं मिला. टीम पेन और पैट कमिंस ने इन पांच ओवरों में 14 रन जोड़ लिए. इसमें टिम पेन के दो चौके भी शामिल रहे. हालाकि ऐसा नहीं  हुआ कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई. भारतीय गेंदबाजों, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने पेन और कमिंस को कई गेंदों पर परेशान भी किया. 

टीम इंडिया के लिए दिन का पहला ओवर मोहम्मद शमी ने फेंका. इस ओवर में टिम पेन ने एक रन लिया. 

पिच पर दूसरे दिन कुछ दरारें दिख रहीं हैं. बताया जा रहा है कि अब गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने लगेगी. मैच के पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों को पर्थ ने नए ऑप्टस मैदान की घास वाली पिच से वह सहयोग नहीं मिला जिसकी कि उन्हें उम्मीद थी. 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान के  बावजूद  277 रन बना लिए. उस समय तक पैट कमिंस (11) और कप्तान टिम पेन (16) नाबाद रहे. मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) ने दमदार प्रदर्शन किया और पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की. इनके अलावा, ट्रेविस हेड ने 58 और शॉन मार्श ने 45 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया. भारत के लिए इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने दो-दो विकेट लिए. उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com