Saturday , November 17 2018

Live IND vs WI: रहाणे और पंत ने संभाली भारतीय पारी, दोनों ने लगाया अर्धशतक

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। भारत ने खबर लिखे जाने तक 4 विकेट के नुकसान पर 292 रन बना लिए हैं। इस समय रहाणे और रिषभ पंत अर्धशतक बनाकर क्रीज पर मौजूद है। पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी की और वह अर्धशतक बनाकर आउट हुए।

भारत की पहली पारी से मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पारी 311 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज ने 106 रन की पारी खेली, वहीं भारत की तरफ से तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 6 विकेट झटके। 

भारत को लगे 4 झटके

भारत को पहला झटका जेसन होल्डर ने दिया, वेस्टइंडीज के कप्तान ने केएल राहुल को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद स्पिनर जोमेल वारिकन ने पृथ्वी शॉ को हेटमायर के हाथों कैच आउट करवा भारतीय टीम को दूसरा झटका दिया। तेज गेंदबाज गैब्रियल ने चेतेश्वर पुजारा को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कर टीम इंडिया का तीसरा विकेट लिया। इसके बाद जेसन होल्डर ने विराट कोहली को LBW आउट कर भारत को सबसे बड़ा झटका दिया।

रोस्टन चेज का शतक

वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगया, यह भारत के खिलाफ उनका दूसरा टेस्ट शतक है। अपनी इस शतकीय पारी में उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया

ऐसे गिरे वेस्टइंडीज के विकेट

अश्विन ने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया, उन्होंने ओपनर कीरन पावेल को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद कुलदीप यादव ने क्रेग ब्रेथवेट को LBW आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया। तेज गेंदबाज उमेश यादव ने वेस्टइंडीज को तीसरा झटका दिया, उन्होंने शाई होप को एलबीडबल्यू आउट किया। शिमरोन हेटमायेर कुलदीप यादव का दूसरा शिकार बने, इस चाइनामैन गेंदबाज ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट किया।

कुलदीप ने ही सुनील अंबरीश को जडेजा के हाथों कैच आउट करवा अपना तीसरा और पारी का 5वां विकेट लिया। उमेश यादव ने शॉन डॉवरिच को LBW आउट कर वेस्टइंडीज को छठा झटका दिया। टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने शानदार 52 रन की पारी खेली और चेज के साथ मिलकर 100 से ज्यादा की साझेदारी की। होल्डर उमेश यादव की गेंद पर विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद दूसरे दिन उमेश यादव ने देवेंद्र बिशू, रोस्टन चेज और गैब्रियल को अपना शिकार बना वेस्टइंडीज की पारी 311 रन पर समेट दी।

भारत की प्लेइंग इलेवन : लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे (उप-कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, शर्दुल ठाकुर

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन : क्रेग ब्रेथवेट, कीरन पावेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायेर, रोस्टन चेस, सुनील अंबरीश, शॉन डॉवरिच, जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, जोमेल वारिकन और शेनन गैब्रिएल

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com