Tuesday , August 4 2020

लॉक डाउन में नहीं कटेगा वेतन, मिलेगी जुलाई की पूरी तनख्वाह

  • राज्य सरकार के संविदा व आउटसोर्सिंग कर्मियों के लिए खुशखबरी
  • लॉक डाउन में नहीं कटेगा वेतन, मिलेगी जुलाई की पूरी तनख्वाह

पटना। बिहार सरकार ने लॉकडाउन के कारण सरकारी दफ्तर नहीं आने वाले कर्मचारियों को पूरा वेतन देने का फैसला लिया है। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को यह एलान किया है। संविदा और आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे कर्मचारियों का भी वेतन नहीं कटेगा।

गौरतलब है कि बिहार सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए पूरे राज्य में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। इस दौरान सरकारी दफ्तरों को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है। आवश्यक सेवा वाले सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों को रोस्टर के मुताबिक बारी-बारी से आने को कहा गया है। लिहाजा कर्मचारी अपनी हाजिरी नहीं बना पा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने उन्हें बिना हाजिरी के ही पूरा वेतन देने का एलान किया है। डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कार्यालय नहीं आने वाले सभी कर्मचारियों को जुलाई महीने का पूरा वेतन मिलेगा। जिन कर्मचारियों ने पहले छुट्टी ली थी लेकिन लॉकडाउन के कारण वापस आकर रिपोर्ट नहीं कर पाये, उनका भी वेतन नहीं कटेगा और उन्हें जुलाई महीने का वेतन दिया जायेगा।

हालांकि लॉकडाउन के पहले से ही दफ्तर से बिना अनुमति गायब कर्मचारियों को परेशानी होगी। वैसे कर्मचारियों को लॉकडाउन के बाद सरकारी कार्यालय आकर अपने अवकाश को नियमित कराना होगा। उसके बाद ही उन्हें वेतन देने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी। गौरतलब है कि सरकार ने पहले भी कोरोना को लेकर लगाये गये लॉकडाउन की अवधि में सभी कर्मचारियों को पूरा वेतन देने का फैसला लिया था। ल़ॉकडाउन के काऱण छुट्टी पर रहने वालों का वेतन नहीं काटा गया था।

error: Content is protected !!
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com