Tuesday , August 4 2020

एनएसयूआई ने केन्द्रीय मंत्री निशंक के आवास का किया घेराव

देहरादून, 31 जुलाई । एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को प्रमोट करने की मांग को लेकर केन्द्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के आवास का घेराव किया। इस दौरान पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एनएसयूआई कार्यकर्ता ने आज हाथीबड़कला स्थित सर्वे गेट के पास एकत्रित हुए। जहां से एचआरडी मंत्री के आवास की ओर कूच किया। इस दौरान पुलिस बल ने हाथीबड़कला पर बैरियर पर कार्यकर्ताओं को रोका गया। जिसके बाद कार्यकर्ता और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर करनपुर चौकी ले गई व भीड़ को तितर-बितर किया।

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि “एनएसयूआई पिछले लंबे समय से अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं को प्रमोट करने की मांग कर रही है। पर सरकार ने विश्वविद्यालयों को परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं। ऐसे हालात में जब देश में 50,000 से अधिक संक्रमण के प्रति दिन हो रहे हैं। हजारों छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं केसे आयोजित हो सकती है। यदि हमारी मांगों को नहीं माना जाता है तो आने वाले दिनों में एनएसयूआई प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन शुरू करेगी।

इस मौके पर विनीत प्रसाद भट्ट, प्रदेश महासचिव आयुष गुप्ता, जिलाध्यक्ष देहरादून सौरभ ममगाईं, संदीप नेगी जिला अध्यक्ष चमोली, समीर अंसारी, अभिषेक डोबरियाल, हिमांशु रावत, उदित थपलियाल, अंकित बिष्ट, वाशु शर्मा,आयुष चौहान, उत्कर्ष जैन, सागर पुंडीर, शिव सिंह, आयुष चौहान, सौरभ कुमार, महेंद्र चौहान, प्रभात, विजय बिष्ट, सागर मनियारी आशीष, चिराग, हरीश, अमन लड्डू आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com