Sunday , April 14 2024

अनंतनाग उपचुनाव में महबूबा मुफ्ती ने 12 हजार वोटों से जीत दर्ज की

mehbooba-muftiअनंतनाग। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग विधानसभा उप-चुनाव 12 हजार वोटों से जीत गई है। मुख्यमंत्री बनने के बाद महबूबा मुफ्ती के लिये ये चुनाव जीतना बेहद अहम था।

इस सीट के नतीजे पर लोगों का खास ध्यान इसलिए लगा हुआ है क्योंकि यहां से पूर्व मुख्यमत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद खाली हुई सीट से उनकी बेटी अपना किस्मत आजमाने उतरी हैं।

मतगणना के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार ने मतगणना केंद्र में व्यवधान उत्पन्न करते हुए कहा है कि सभी इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को बदल दिया गया है।

इस उपचुनाव में अलगाववादियों और आतंकियों की तरफ से बहिष्कार करने के बावजूद करीब 34 फीसदी लोगों ने वोट डाले। हालांकि, पिछली बार की तुलना में 5 फीसदी वोटिंग कम हुई थी। ये मतगणना का काम वहां के सरकारी डिग्री कॉलेज में चल रहा है।

4 अप्रैल को महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जिसके बाद पीडीपी नेता के लिए यह जरूरी हो गया था कि वो विधानसभा का सदस्य बने। अनंतनाग विधानसभा महबूबा मुफ्ती के पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद का विधानसभा क्षेत्र था जो उनके नई दिल्ली में सात जनवरी को हुए निधन के बाद से खाली था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com