Monday , April 15 2024

ऊपरी असम में संदिग्ध उल्फाइयों ने किया विस्फोट, कोई हताहत नहीं

ulfaतिनसुकिया। ऊपरी असम के तिनसुकिया जिले के दुमदुमा महकमा के बदरभट्टा चाय बागान इलाके में गुरुवार की सुबह 7.30 बजे संदिग्ध उल्फाइयों ने एक सुनसान इलाके में शक्तिशाली बम विस्फोट किया। विस्फोट में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस पूरे इलाके को घेर कर जांच-पड़ताल आरंभ कर दी है।
उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस या गणतंत्र दिवस हो असम में आतंकी संगठन विघ्न डालने के किसी भी मौके को नहीं छोड़ते हैं। वे ऐसे दिवस की तलाश में रहते हैं, जिससे उनकी उपस्थिति का भान पूरे देश को हो। राष्ट्रीय उत्सवों के आसपास आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए उग्रवादी सदैव तत्पर रहते हैं। निचले असम के कोकराझार जिला शहर में हाल ही में हुए आतंकी घटना के बाद से पूरे राज्य में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। ऐसे में आज हुए विस्फोट ने फिर से राज्य को दहशत में डाल दिया है। उल्लेखनीय है कि अपने जन्मकाल से ही प्रतिबंधित आतंकी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट आफ असम (उल्फा) स्वाधीन (स्वा) हिंसक घटनाओं को अंजाम देते हुए राष्ट्रीय पर्व का बहिष्कार करता आ रहा है।
बम विस्फोट के बाद पूरे ऊपरी असम में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिय गया है। सुरक्षा एजेंसियां तलाशी अभियान तेज कर दी हैं। खासकर संदेनशील इलाकों जैसे हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, भीड़-भाड़ वाले बाजार, मठ, मंदिर, सत्र, नामघरों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com