Sunday , April 14 2024

जहरीली शराब से अब तक 37 मरें

download (4)लखनऊ। एटा जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गई, जबकि दर्जनों की हालत आज भी गंभीर बनी है। सोमवार को टीम के साथ आबकारी आयुक्त मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। हालांकि पुलिस प्रशासन ने जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 33 की पुष्टि की। एटा जिले की अलीगंज तहसील के मुहल्लालुहारी दरवाजा इलाके में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 हो गई, जबकि दर्जनों की हालत आज भी गंभीर बनी है। लोगों की हालत आज भी गंभीर बनी है। जिनका सफई, एटा व इटावा के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या में हो रही बढ़ोत्तरी को लेकर आबकारी विभाग काफी चिंतित है। इसको लेकर आबकारी आयुक्त दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। टीम के साथ पहुंचे आबकारी आयुक्त ने घटना स्थल का जायजा लिया। आबकारी आयुक्त की टीम में संयुक्त कमिश्नर आगरा, संयुक्त कमिश्नर इलाहाबाद, डिप्टी कमिश्नर आगरा मंडल, डिप्टी कमिश्नर प्रवर्तन आगरा मंडल व अलीगढ़ मंडल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। टीम के सदस्यों ने घटना स्थल के साथ-साथ एक दो गांव का भी दौरा किया। टीम के सदस्यों द्वारा छापेमारी की गई, जो देर रात तक जारी रहीं। जिसमें एटा जिले में 29 लोगों की और फर्रुखाबाद जिले में 4 लोगों की मरने की पुष्टि की।
मृतकों का विवरण  रामौतार उर्फ वीरे, अतीक, राजेश, नेत्रपाल, सर्वेश, विपिन, चरन सिंह, अरविन्द, सुनील उर्फ चीनी, सोबरन, धर्मपाल, रामसिंह, उमाशंकर, गुड्डू, राजेश, महीपाल प्रमोद, राजा उर्फ रसूल अहमद, गुल्लू, जमादार, सुखपाल, राजकुमार, कालीचरन, श्रीपाल, अजय, रामदुलारे, राशिद, राजेश कुमार, प्रवेश, श्याम सिंह, नन्हें लाल, सोबरन सिंह, सुरेश सहित अन्य लोग शामिल हैं।

अवैध शराब के खिलाफ चले अभियान : डीजीपी

लखनऊ। पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने विभिन्न जिलों के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए है कि अवैध शराब बनाने व उसकी बिक्री की रोकथाम के लिए अभियान चलाये और पकड़े जाने पर कठोर कार्रवाई करें। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद के निर्देश पर विभिन्न जिलों के पुलिस अधीक्षकों ने विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत प्रदेश में 1585 मामले दर्ज हुए। पुलिस ने कुल 1621 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने 36121 लीटर अवैध शराब एवं 7 वाहन जब्त किए।

राजबब्बर ने की न्यायिक जांच की मांग-
लखनऊ। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने प्रदेश के एटा में जहरीली शराब के सेवन से हुई दर्जनों लोगों की दर्दनाक मौत और दर्जनों लोगों के गंभीर रूप से बीमार होने व आंखों की रोशनी चली जाने की घटना पर दुख प्रकट कर न्यायिक जांच कराने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने सोमवार को जांच के लिए एक चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है। प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के चेयरमैन रामकृष्ण द्विवेदी के नेतृत्व में गठित यह प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को एटा जायेगा और जल्द अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेगा। प्रतिनिधिमंडल में द्विवेदी सहित पूर्व सांसद चौ. ब्रजेन्द्र सिंह, विधायक गजराज सिंह, प्रदेश चुनाव अभियान समिति के उपाध्यक्ष अब्दुल मन्नान शामिल हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com