Tuesday , April 16 2024

नेताजी का इशारा ही हमारे लिए आदेश: शिवपाल

shivलखनऊ/मैनपुरी। अखिलेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि नेताजी के साथ काफी काम किया है, उनसे काफी कुछ सीखा भी है। मेरे लिए उनका इशारा ही आदेश है। कहा कि अपनी नाराजगी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को बतायी है।

शिवपाल ने कहा कि पार्टी का मैं समर्पित सिपाही हूँ। मुझे जो भी निर्देश मिलेगा, उसे मैं पूरा करुँगा। अगर नेताजी चुनाव लड़ने के लिए कहें तो उसके लिए भी तैयार हूँ। उन्होंने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) पार्टी हित में मेरा जहां भी उपयोग करना चाहें कर सकते हैं। पार्टी के लिए प्रदेश, देश व दुनिया में जहां भी जाना पड़े तो वहां जाने के लिए तैयार हूँ। अंसारी बन्धुओं के सपा में शामिल होने के सवाल पर कहा कि उनके मामले में नेताजी ही निर्णय लेंगे।

मैनपुरी पहुंचे सिंचाई मंत्री शिवपाल ने कहा कि सचमुच में ब्यूरोक्रेसी किसी की नहीं होती। कहा कि मेरे बार-बार कहने और निर्देश देने के बाद भी कई काम पूरे नहीं हुये। प्रदेश में हो रहे कब्जे और उत्पीड़न के खिलाफ शिवपाल ने कहा कि सरकार द्वारा लगातार कड़े कदम उठाये जा रहे हैं। सपा नेताओं द्वारा जमीन कब्जे के सवाल पर कहा कि प्रदेशभर में इसके खिलाफ अभियान चलाया जायेगा। इस मामले में जो भी संलिप्त होगा, उसे बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के खिलाफ खुलकर मैदान में उतरने का आह्वान किया। इस दौरान शिवपाल ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उनके विकासपरक योजनाओं के लिए आभार भी प्रकट किया।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को मुलायम सिंह यादव शिवपाल का पक्ष लेते हुए कहा था कि अगर वे मंत्री से हट जायें तो सरकार की ऐसी की तैसी हो जायेगी। उन्होंने पार्टी नेताओं पर शिवपाल को नुकसान पहुंचाने का आरोप भी लगाया था।

उधर रामपुर में यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खां ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बयान पर सहमती जताते हुए कहा कि अगर नेताजी को लगता है कि शिवपाल यादव को पार्टी के कुछ नेता नुकसान पहुंचा रहे हैं तो वे उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लें। आजम ने मुलायम सिंह यादव को भ्रष्ट मंत्रियों व अधिकारियों पर भी कड़ा ऐक्शन लेने का आग्रह किया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com