Thursday , April 25 2024

बारिश और ट्रैफिक जाम से दिल्ली-एनसीआर ठप्प

unnamed (8)नई दिल्ली/चंडीगढ़। गुरूग्राम में गुरूवार शाम को हुई वर्षा से दिल्ली-गुरूग्राम हाईवे जाम हो गया है। हालात ऐसे हो गये हैं कि सड़कों पर कई फीट पानी लग गया है। इसके कारण हाईवे पर कई किलोमीटर लम्बा जाम लग गया है। बुरी तरह से जाम में फंसे सैकड़ों लोगों को सड़क पर ही रात गुजारनी पड़ी। दिल्ली, नोएडा के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की हालत बनी हुई है।

पुलिस व स्थानीय प्रशासन द्वारा जाम खुलवाने व जाम में फंसे लोगों की मदद करने का प्रयास कारगर साबित नहीं हो रहा है। स्थानीय प्रशासन ने स्कूलों को दो दिन के लिए बंद कर दिया है। गौरतलब है कि  गुरुवार शाम करीब तीन घंटे हुई बारिश से शहर की सड़कों पर दो फीट तक पानी जमा हो गया। गुड़गांव में 20.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

सबसे बुरा हाल दिल्ली-गुरुग्राम हाईवे पर है। कई किलोमीटर लंबे जाम में सैकड़ों लोग कई घंटे से फंसे हैं। शुक्रवार को भी बुरे हालात हैं। पुलिस ने ट्वीट करके कहा है कि एनएच-8 पर ब्लॉक है। संभव हो तो 12 बजे तक लोग लोग यहां आने से बचें।  प्रशासन ने 29-30 जुलाई को सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी है। गुरुग्राम में तेज बारिश से एक्सप्रेस-वे सोहना रोड पर हालात काफी बदतर रहे। यहां कई जगह 4 फीट से ज्यादा पानी भर गया।

दिल्ली, नोएडा के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की हालत बनी हुई है। सुबह से ही सड़कों पर गाड़ियां रेंग रही हैं। लोगों को दफ़्तर जाने में परेशानी हो रही है। दिल्ली-जयपुर हाइवे पर बीती रात से ही जाम लगा है। दिल्ली से मानेसर तक जाम की स्थिति बनी हुई है। गुड़गांव के कई इलाकों में पानी भरा हुआ है, जिससे गुड़गांव के अंदरूनी इलाकों में भी पानी भरने लगा है। एहतियातन गुड़गांव के स्कूलों में दो दिन की छुट्टी कर दी गई है ताकि बच्चों को परेशानी न हो। साथ ही प्रशासन ने लोगों को मेट्रो से चलने की सलाह दी है। सड़कों पर पानी भरा पड़ा है, जिसे देखते हुए हरियाणा प्रशासन ने आपातकाल बैठक बुलाई है।

वहीं गाज़ियाबाद से दिल्ली को जोड़ने वाले एनएच 24 पर भी लंबा जाम लगा है। ये जाम तक़रीबन तीन से चार किलोमीटर लंबा है। यहां सड़कों पर गाड़ियां क़रीब दो घंटे से रेंग रही हैं। दफ़्तर का वक़्त होने की वजह से लोगों को ख़ासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ये जाम इंदिरापुरम और वैशाली से ही लगा हुआ है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com