Sunday , April 14 2024

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के काफिला की कार खाई में गिरी, सुरक्षाकर्मी हुए घायल

l_d59ea5f4-fda0-466a-a8d2-e59ea0557c8a-1468576439दार्जीलिंग से बागडोगरा जाते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के काफिले की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में राष्ट्रपति पूरी तरह से सुरक्षित हैं। हादसे के वक्त पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी राष्ट्रपति के साथ थीं। हालांकि इस हादसे में 6 लोगों के घायल होने की खबर है। घायल सुरक्षाकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ममता बनर्जी के साथ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस की नेता श्रर्मिष्ठा और भाई अभिजित भी साथ थे। 

जानकारी के मुताबिक़ राष्ट्रपति का काफिला दार्जीलिंग के सोनादा से गुजर रहा था तभी अचानक से कोहरे की वजह से काफिले की एक कार मोड़ पर एक गड्ढे में गिर गई। बचाव कार्य की निगरानी खुद ममता बनर्जी की देखरेख में की गई और गड्ढे से सभी सुरक्षा कर्मियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। ममता बनर्जी ने राहत टीम के लिए इनाम की घोषणा भी की है। 

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से एक ट्वीट कर इस घटना के संबंध में जानकारी दी गई और बताया गया है कि राष्ट्रपति भी पूरी तरह सुरक्षित हैं। घायल हुए लोगों में राष्ट्रपति की सुरक्षा प्रबंध से जुडे अधिकारी एपी सिंह शामिल हैं। भारी बारिश और घने कोहरे के कारण राष्ट्रपति को सडक मार्ग से यात्रा करनी पडी क्योंकि भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर उडान नहीं भर सका। 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के काफिले की एक कार खाई में गिरने की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है। घायल सुरक्षाकर्मियों को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इस हादसे के बाद राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री बागडोगरा की ओर रवाना हो गए। 

राष्ट्रपति ने ये किया ट्वीट 

राष्ट्रपति ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कहा, ”बागडोगरा जाते समय काफिले में शामिल एक कार दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना का शिकार हो गई। ईश्वर की कृपा से सभी सुरक्षित हैं।’ 

घायल सुरक्षाकर्मियों को उचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित कर लेने के बाद राष्ट्रपति नई दिल्ली के लिए रवाना हो गये। राष्ट्रपति दार्जलिंग के तीन दिवसीय दौरे पर थे।

 
 
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com