Monday , April 15 2024

राहुल का शतक, भारत को 162 रन की बढ़त

unnamed (7)किंग्सटन ।सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (158) के शानदार शतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 358 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 162 रन की हो चुकी है। अजिंक्या रहाणे 42 और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा नाबाद 17 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले भारत ने रविवार को दूसरे दिन एक विकेट के नुकसान पर 126 रन से आगे खेलना शुरू किया।पहले दिन नाबाद लौटे लोकेश राहुल ने पहले ही सत्र में अपना शतक पूरा कर लिया। राहुल ने शतक तक पहुंचने के लिए 182 गेंदें खेलीं। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और एक छक्का जमाया। लंच के बाद चेतेश्वर पुजारा 46 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गये। पुजारा और राहुल के बीच दूसरे विकेट के लिए 121 रन की शतकीय साझेदारी हुई।

इसके बाद राहुल ने कप्तान विराट कोहली (44) के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। राहुल ने 289 गेंदों में 150 रन का स्कोर पूरा कर लिया। उन्होंने 303 गेंदों में 15 चौकों और तीन छक्कों की मदद से शानदार 158 रन बनाये। राहुल को गेब्रिएल ने डोवरिच के हाथों कैच कराया। भारत को चौथा झटका कप्तान विराट कोहली के रुप में लगा। विराट ने 90 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाये। वह स्पिनर रोस्टन चेस का शिकार बने।

पहले टेस्ट मैच में शतक जमाने वाले रविचंद्रन अश्विन इस मैच में 22 गेंदों में मात्र तीन रन ही बना सके। उन्हें बिशू ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद साहा ने भारत को और कोई झटका नहीं लगने दिया। जहां एक तरफ रहाणे 87 गेंदों में छह चौके और एक छक्के के दम पर नाबाद 42 रन बनाकर क्रीज पर है तो वहीं दूसरी ओर साहा 43 गेंदों में दो चौकों की मदद से 17 रन बनाकर रहाणे के साथ क्रीज पर हैं। इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिये 31 रन की साझेदारी हो चुकी हैं। वेस्टइंडीज के लिए चेस ने दो तथा शेनोन गेब्रिएल और बिशू ने एक-एक विकेट लिया। पहले मैच में जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम सीरी3 में 1-0 से आगे है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com