Sunday , April 14 2024

वर्षाजनित हादसों में पांच लोगों की मौत

reलखनउ: उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मानसून की स्थिति सामान्य है जबकि पश्चिमी क्षेत्र में यह फिलहाल कमजोर पड चुका है. पिछले 24 घंटे दौरान प्रदेश के जौनपुर और सोनभद्र जिलों में हुए वर्षाजनित हादसों में पांच लोगों की मौत हुई है.आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून राज्य के पूर्वी हिस्सों में सामान्य है जबकि पश्चिमी भागों में कमजोर हो गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के पूर्वी भागों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी हिस्सों में कुछ जगहों पर बारिश हुई। इस अवधि में चुनार में सबसे ज्यादा 14 सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी.
इसके अलावा लालगंज तथा जौनपुर में 10-10 सेंटीमीटर, कोरांव और मडियाहू में आठ-आठ, छतनाग तथा बदलापुर में सात-सात, इलाहाबाद, ज्ञानपुर, घोरावल और राबर्ट्सगंज में छह-छह, बारा, आजमगढ और जलेसर में पांच-पांच सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी.अगले 24 से 48 घंटे के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है. कुछ जगहांे पर भारी वर्षा भी हो सकती है.इस बीच, जौनपुर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक सुजानगंज थाना क्षेत्र के रामनाथ हटिया गांव में बारिश के बीच मकान की कच्ची दीवार ढह गयी, जिससे उसके मलबे में दबकर रामगरीब माली :65: और उनकी 60 वर्षीय पत्नी लालती देवी की मौत हो गयी. इसके अलावा सिकरारा थाना क्षेत्र के भरसवा गांव में शुक्रवार की रात में भारी बारिश के दौरान दीवार गिरने से 55 वर्षीय शमशेर मौर्य मलबे में दबकर मृत्यु हो गयी.
सोनभद्र से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के पिपरी कस्बे में पिछले तीन दिनों से जारी बारिश के बीच भोर करीब तीन बजे सुरेन्द्र नामक व्यक्ति का कच्चा मकान ढह गया। उसके मलबे में दबकर सुरेन्द्र की पत्नी सुनीता : तथा उसकी बेटी पूजा की मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि हादसे में घायल सुरेन्द्र और उसके एक मित्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com