अयोध्या : रामादल ट्रस्ट ने रामभक्तों को भेंट किया पूजित धर्मध्वज और विजय पताका

अयोध्या ।  रामादल ट्रस्ट धर्म परायण रामभक्तों को रामलला के दरबार में पूजित धर्मध्वज एवं विजय पताका के साथ रामरक्षा स्त्रोत भेंट कर रामलला के प्रति उनकी धार्मिक अभीप्सा को पूरा कर रहा हैl रामादल ट्रस्ट अध्यक्ष पंडित कल्किराम के अनुसार इस क्रम में अब तक ढाई दर्जन से अधिक स्थानों पर यह ध्वज फहराया जा चुका हैl विगत दो वर्ष पूर्व सबसे पहले यह ध्वज जम्मू-कश्मीर में एक पीड़ित श्रद्धालु ने फहराया थाl परिणाम जग-जाहिर है तब से आज तक इच्छुक अतिथियों को ही यह सेट निःशुल्क भेंट की जाती है।

भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सफलता के निमित्त विगत 6 वर्षों से श्रीराम जन्म भूमि पर फहराया जाने वाला धर्म ध्वज एवं विजय पताका अब सनातन समाज की सुख-समृद्धि-सुरक्षा को मजबूत कर रहा हैl ट्रस्ट द्वारा इस अभियान को शत -प्रतिशत एकजुटता का संकल्प लेकर भारत के कोने-कोने में पहुँचाकर रामलला का ध्वज फहराया जा रहा है।

रामादल ट्रस्ट अध्यक्ष पंडित कल्किराम के अनुसार रामादल मुख्यालय पर आने वाले दूरस्थ धर्म परायण आगन्तुकों को धर्म ध्वज एवं विजय पताका  के साथ रामरक्षा स्त्रोत भेंट दी जाती है। उन्होंने बताया कि रामादल ट्रस्ट मुख्यालय पर पांच जुलाई से ही विश्व कल्याण की प्रार्थना करते हुए संचालित 151 दिवसीय प्रणवाक्षरी महामृत्युंजय महायज्ञ में कमल पुष्पों से विशिष्ट यज्ञाहुति का कर्म संचालित है। जिसमें 6 दिसम्बर को पूर्णाहुति दी जायेगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper