आखिर कौन है ये Binod? सोशल मीडिया पर चारों तरफ लिए जा रहे हैं इसके मजे

आज कल आप एक शब्‍द #Binod सबसे ज्‍यादा सुन रहे होंगे। इस शब्‍द या नाम को सुनने के बाद आपके मन में भी कई सवाल घूम रहे हैं। दरअसल आजकल हर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म बिनोदमय हुआ पड़ा है। अब ये #Binod कौन है और ये नाम कहां से और कब से इतना ट्रेंड में आ गया? ये सवाल सबके मन में हैं। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर ये #Binod है कौन और कहां से निकला है?

दरअसल ट्विटर से लेकर तमाम सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्स पर सात अगस्त से ही #Binod ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर #Binod भारत में टॉप ट्रेंड्स में से एक है। इस पर अब तक 50 हज़ार से ज़्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं। इसे लेकर हर तरफ चर्चा है, और अब पॉपुलर कंपनियां भी इसके मज़े लेने में लग गई हैं। ट्विटर पर, फेसबुक पर ‘Binod’ लिखकर खूब मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं।

यहां से आया #Binod

एक यूट्यूब चैनल है Slayy Point, जिसमें अजीबो-गरीब बातों को लेकर लोगों को रोस्ट किया जाता है। इसके प्रेजेंटर अभ्युदय और गौतमी लोगों की रोस्टिंग करते हैं। इन लोगों ने एक वीडियो बनाया जिसका टाइटल ‘Why indian comment section is garbage’ था।

इसमें इन्होंने बताया कि कैसे लोग कमेंट सेक्शन में कुछ भी लिख देते हैं। इस वीडियो में उन्होंने ऐसे ही एक यूज़र बिनोद थारू का कमेंट दिखाया, जिसने कमेंट में अपना ही नाम Binod लिख दिया था।

सबसे मजेदार बात ये थी कि इस पर कमेंट पर कई लोगों ने लाइक भी किया था। इसके बाद से ही यूट्यूब के कमेंट बॉक्स में Binod शब्द चमकने लगा और इसका असर फेसबुक-ट्विटर तक जा पहुंचा। कुछ भी टॉपिक हो, कोई भी खबर हो, लोग कमेंट सेक्शन में Binod चिपकाने लगे और ये शब्द ट्रेंड करने लगा।

यह बात सिर्फ यहीं तक नहीं रुकी बल्कि Paytm ने भी Binod के मजे ले लिए। Paytm ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर Binod कर लिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper